एडवांस्ड सर्च

दिल्ली: ताहिर हुसैन के घर पहुंचकर पुलिस ने जुटाए सबूत, हिंसा में इस्तेमाल सामान जब्त

दिल्ली पुलिस की एक टीम शुक्रवार को आम आदमी पार्टी से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के घर पहुंची. टीम ने यहां से अहम सबूत जुटाए. पुलिस इंटेलिजेंस ब्यूरो के कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या की जांच कर रही है.

Advertisement
aajtak.in
मुनीष पांडे नई दिल्ली, 29 February 2020
दिल्ली: ताहिर हुसैन के घर पहुंचकर पुलिस ने जुटाए सबूत, हिंसा में इस्तेमाल सामान जब्त पार्षद ताहिर हुसैन (फाइल फोटो)

  • पार्षद ताहिर हुसैन के घर पहुंची दिल्ली पुलिस
  • ताहिर पर है अंकित शर्मा की हत्या का आरोप

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा के बाद अब दिल्ली पुलिस पूरी तरह से हरकत में आ गई है. शुक्रवार को दिल्ली पुलिस की एक टीम आम आदमी पार्टी से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के घर पहुंची. टीम ने यहां से अहम सबूत जुटाए. पुलिस इंटेलिजेंस ब्यूरो के कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या की जांच कर रही है.

ताहिर हुसैन पर अंकित शर्मा की हत्या में शामिल होने का आरोप है. उनके खिलाफ हत्या, आगजनी और हिंसा फैलाने का केस भी दर्ज है. फॉरेंसिक की एक टीम भी उस जगह पर पहुंची जहां पर अंकित की हत्या हुई थी और वहां से सबूत जुटाए.

ये भी पढ़ें- दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन पर हत्या का केस, AAP ने किया सस्पेंड

सूत्रों ने कहा कि, फॉरेंसिक टीम ने अंकित शर्मा की हत्या के संबंध में महत्वपूर्ण सबूत जुटाए हैं. अंकित की हत्या के अलावा, पुलिस ने ताहिर हुसैन के घर की छत से पेट्रोल बम, एसिड, पत्थर और ईंटें भी जब्त की हैं. आरोप है कि इनका इस्तेमाल हिंसा में हुआ था.

ये भी पढ़ें- AAP के पार्षद ताहिर हुसैन पर बड़ी कार्रवाई, घर को किया गया सील

पुलिस ने शुरुआती जांच में पाया कि ताहिर हुसैन के घर की छत से पेट्रोल बम और पत्थर फेंके गए थे. आज तक ने ही सबसे पहले बताया था कि इमारत का उपयोग हिंसा के दौरान किया गया था. पत्थर और एसिड अभी भी छत पर रखे हुए हैं.

ताहिर हुसैन से हो सकती है पूछताछ

सूत्रों का कहना है कि अंकित की हत्या के संबंध में बहुत जल्द ताहिर को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा. हालांकि ताहिर हुसैन ने सभी आरोपों का खंडन किया है. उन्होंने दावा किया कि हिंसा के दौरान अपनी जान बचाने के लिए उन्होंने पुलिस को दो बार फोन किया था.

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जांच पूरी होने तक ताहिर हुसैन को पार्टी से निलंबित भी कर दिया है. बीजेपी नेताओं का आरोप है कि ताहिर ने हिंसा के लिए साजिश रची और हिंसा फैलाने में सक्रिय भूमिका निभाई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay