एडवांस्ड सर्च

PMC बैंक मामला: राकेश और सारंग वाधवान 9 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में

पीएमसी बैंक घोटाले में रिएलिटी फर्म एचडीआईएल के निदेशक राकेश वाधवान और सारंग वाधवान को 9 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. राकेश और सारंग वाधवान को मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने गुरुवार को गिरफ्तार किया था.

Advertisement
aajtak.in
दिव्येश सिंह मुंबई, 04 October 2019
PMC बैंक मामला: राकेश और सारंग वाधवान 9 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में सांकेतिक तस्वीर

  • पीएमसी बैंक मामले में ईडी की मुंबई में छापेमारी
  • राकेश और सारंग 9 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में

पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक घोटाले में रिएलिटी फर्म एचडीआईएल के निदेशक राकेश वाधवान और सारंग वाधवान को 9 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. राकेश और सारंग वाधवान को मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने गुरुवार को गिरफ्तार किया था.

पुलिस ने इस मामले में सोमवार को एफआईआर दर्ज की थी. इसमें सारंग और राकेश वाधवान के नाम भी हैं. इससे पहले पीएमसी बैंक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुंबई में 6 जगहों पर छापेमारी की है. ईडी ने एचडीआईल के निदेशकों और पीएमसी बैंक के अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज कर रखा है.

पीएमसी बैंक के मैनेजमेंट पर आरोप है कि उसने अपने नॉन परफॉर्मिंग एसेट और लोन वितरण के बारे में आरबीआई को गलत जानकारी दी. पीएमसी बैंक के निलंबित हो चुके पूर्व एमडी जॉय थॉमस ने बताया है कि बैंक के जरिए दिए गए लोन का करीब 73 फीसदी हिस्सा सिर्फ एक कंपनी हाउिसंग डेवलपमेंट ऐंड इन्फ्रास्ट्रक्चर (HDIL) को दिया गया है, जो कि दिवालिया होने की प्रक्रिया से गुजर रही है.

लगी कई पाबंदियां

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक पर कई तरह की पाबंदियां लगा दी हैं. आरबीआई ने यह कार्रवाई बैंकिग रेलुगेशन एक्ट, 1949 के सेक्‍शन 35ए के तहत की है. वहीं अब बैंक में कोई नया फिक्‍स्ड डिपॉजिट अकाउंट नहीं खुल सकेगा. इसके अलावा बैंक के नए लोन जारी करने पर भी पाबंदी लगा दी गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay