एडवांस्ड सर्च

राजधानी एक्सप्रेस में छेड़खानी के आरोपी JDU विधायक पर शिकंजा, रेलवे पुलिस ने थमाया समन

पटना रेलवे पुलिस ने जेडीयू विधायक सरफराज आलम को समन जारी कर दिया है. उन पर महिला के साथ ट्रेन में छेड़खानी करने के आरोप है.

Advertisement
aajtak.in
परवेज़ सागर पटना, 22 January 2016
राजधानी एक्सप्रेस में छेड़खानी के आरोपी JDU विधायक पर शिकंजा, रेलवे पुलिस ने थमाया समन पुलिस ने विधायक के खिलाफ सबूत जुटा लिए हैं

बिहार में जेडीयू विधायक सरफराज आलम की मुश्किल अब बढ़ सकती है. पटना रेलवे पुलिस ने उन्हें ट्रेन में महिला के साथ छेड़खानी करने के आरोप में समन जारी किया है.

सीसीटीवी फुटेज से मिली मदद
सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने स्टेशन पर लगे एक सीसीटीवी कैमरा की फुटेज में पाया कि विधायक घटना के दिन खुद ट्रेन पर सवार हुए थे. पुलिस ने फुटेज में उन्हें कोच में जाते हुए देखा है. इसी सबूत के आधार पर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो सकती है.

विधायक ने नकारे दिए थे आरोप
इसी के चलते उन्हें समन जारी किया गया है. इससे पहले जेडीयू विधायक सरफराज ने उनके ऊपर दर्ज केस को फर्जी बताया था. उन्होंने कहा था कि न तो वह शराब पीते हैं और न ही उस दिन उन्होंने उस ट्रेन से सफर किया था. इस मामले पर सफाई देते हुए विधायक ने कहा था कि सारे आरोप झूठे हैं और यह सरकार को बदनाम करने की साजिश है.

ये था विधायक पर इल्जाम
बीते रविवार को एक महिला ने जेडीयू विधायक और पूर्व सांसद तस्लीमुद्दीन के बेटे सरफराज आलम पर नई दिल्ली जा रही 12423 डिब्रूगढ़-राजधानी एक्सप्रेस के ए-4 कोच में उसके साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया था. महिला और उसके पति इंद्रपाल सिंह बेदी का आरोप था कि वे लोग राजधानी एक्सप्रेस से नई दिल्ली जा रहे थे, इसी दौरान उनके सामने वाली बर्थ पर यात्रा कर रहे एमएलए सरफराज ने नशे की हालत में महिला से दुर्व्यवहार किया था.

पुलिस ने किया था मामला दर्ज
महिला के बयान के आधार पर सरफराज के खिलाफ पटना रेल थाने में आईपीसी की धारा 341, 323, 290, 504 और 354ए के तहत केस दर्ज कर रेल पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी थी. जांच पड़ताल के दौरान ही यह बात निकलकर सामने आई है कि उस दिन सरफराज खुद राजधानी एक्सप्रेस में सवार थे.

'सबूत है तो कार्रवाई करें'
आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जेडीयू को तय करना है कि वे इस मामले को कैसे आगे बढ़ाएंगे. उन्होंने कहा कि अगर उनके खिलाफ सबूत हैं तो कार्रवाई की जानी चाहिए.

कौन हैं सरफराज आलम
बताते चलें कि सरफराज आलम किशनगंज से पूर्व सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री तस्लीमुद्दीन के बेटे हैं. बिहार के जोकीहाट क्षेत्र से वह सतारूढ़ जदयू के टिकट पर विधायक बने हैं. उनके खिलाफ कई आपराधिक केस दर्ज हैं. लूट और हमले एक मामले में गैरजमानती वारंट जारी हो चुका है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay