एडवांस्ड सर्च

पठानकोट एयरबेस के पास सेना की वर्दी में देखे गए तीन संदिग्ध

पंजाब के पठानकोट एयरबेस के पास गुरुवार की सुबह तीन संदिग्ध देखे जाने के बाद हड़कंप मच गया. एक स्थानीय शख्स द्वारा मिली सूचना के बाद पुलिस अलर्ट हो गई. पूरे इलाके की नाकेबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

Advertisement
aajtak.in
मुकेश कुमार चंडीगढ़, 19 April 2018
पठानकोट एयरबेस के पास सेना की वर्दी में देखे गए तीन संदिग्ध पुलिस और सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

पंजाब के पठानकोट एयरबेस के पास गुरुवार की सुबह तीन संदिग्ध देखे जाने के बाद हड़कंप मच गया. एक स्थानीय शख्स द्वारा मिली सूचना के बाद पुलिस अलर्ट हो गई. पूरे इलाके की नाकेबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. पठानकोट के एसएसपी की अगुवाई में पुलिस और सेना के जवान संदिग्धों की तलाश में लगे हुए हैं.

एक प्रत्यक्षदर्शी मस्कीन अली ने बताया कि रात के समय वह अपनी कार से किसी प्रोग्राम में शामिल होने जा रहे थे. उसी वक्त रास्ते में तीन लोग, जो सेना की वर्दी में थे, उनसे लिफ्ट मांगी. उन्होंने सेना के जवान समझ कर लिफ्ट दे दिया, लेकिन बाद में उन्हें एहसास हुआ कि वे लोग सेना के नहीं है. इसके बाद उन्होंने पूछताछ शुरू कर दी.

मस्कीन अली ने बताया कि तीनों अनजान लोगों ने उस पर हमला कर दिया. उसे धक्का देकर उसकी कार लेकर फरार हो गए. इसके बाद उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचित किया. इस सूचना के मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई. पूरे पठानकोट में हाई अलर्ट कर दिया गया है. पुलिस और सेना के जवान चप्पे-चप्पे की तलाशी ले रहे हैं.

आईजी एसपीएस परमार ने बताया कि पिछले तीन-चार दिनों से संदिग्ध लोगों के मूवमेंट की सूचना मिल रही है. पठानकोट एयरबेस के आस-पास कुछ संदिग्ध सेना की वर्दी में बैग लिए लोगों द्वारा देखे गए हैं. हर तरफ सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है. संदिग्धों की तलाश तेज कर दी गई है. फिलहाल कोई संदिग्ध पकड़ा नहीं गया है.

पिछले साल भी पठानकोट में एक संदिग्ध को पकड़ा गया था. वह शख्स रात को माधोपुर आर्मी इलाके के पास घूम रहा था, जहां उसे सेना के जवानों ने धर दबोचा. आर्मी वालों ने शख्स से पूछताछ करने के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया. इससे पहले पठानकोट में दो संदिग्ध बैग पाये गये थे. ये बैग मैमून कैंट के पास मिले थे.

बताते चलें कि पठानकोट एयरबेस पर 2 जनवरी, 2016 को एक बड़ा आतंकी हमला हुआ था. उस दिन तड़के 3:30 बजे पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन पर भारी मात्रा में असलहा बारूद से लैस आतंकियों ने हमला कर दिया था. आतंकियों से मुठभेड़ में 7 जवान शहीद हो गए थे और 37 लोग घायल हो गए थे. सभी हमलावर आतंकी भी मारे गए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay