एडवांस्ड सर्च

दिल्ली: 13 तोतों की पटियाला हाउस कोर्ट में हुई पेशी, जानें क्या है पूरा मामला

13 तोतें को अवैध तरीके से तस्करी कर ताशकंद ले जाया जा रहा था. जहां सीआईएसएफ ने आरोपी को तोते के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कर कस्टम डिपार्टमेंट को सौंप दिया.

Advertisement
aajtak.in
पूनम शर्मा नई दिल्ली, 16 October 2019
दिल्ली: 13 तोतों की पटियाला हाउस कोर्ट में हुई पेशी, जानें क्या है पूरा मामला प्रतीकात्मक तस्वीर

  • 13 तोतें को तस्करी कर ले जाया जा रहा था ताशकंद
  • CISF ने तोते के साथ आरोपी को किया गिरफ्तार

दिल्ली की अनोखा मामला सामने आया है जहां पटियाला हाउस कोर्ट में आज 13 तोतों को पेश किया गया. इन तोतों को तस्करी करके उन्हें विदेश भेजा जा रहा था. इस मामले में तोतों की तस्करी करने वाले आरोपी को भी आज कोर्ट में पेश किया गया. 

वहीं गिरफ्तार शख्स पर आरोप है कि वह 13 तोतें को तस्करी कर ताशकंद ले जा रहा था. जहां सीआईएसएफ ने आरोपी को तोते के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कर कस्टम डिपार्टमेंट को सौंप दिया.

क्या है पूरा मामला

दरअसल तोते को अवैध तरीके से तस्करी कर एक आरोपी उज्बेकिस्तान स्थित ताशकंद ले जा रहा था. बताया जा रहा है कि वह खुद ताशकंद का रहने वाला वाला है. मंगलवार को आरोपी को दिल्ली इनटरनेशनल एयरपोर्ट से सीआईएसएफ ने गिरफ्तार किया था और कस्टम डिपार्टमेंट को सौंप दिया था. इस मामले में आरोपी को पटियाला हाउस कोर्ट की विशेष अदालत में पेश किया गया.

तोते की खरीद पर है रोक

बताया जा रहा है कि आरोपी जूट के पैकेट में छिपा कर सभी तोते को उज्बेकिस्तान के ताशकंद अवैध तरीके से ले जा रहा था. सीआईएसएफ को जब शक हुआ तो फिर जूते का पैकेट खोल कर चेक किया गया तो उसमें तोते निकले. कस्टम की जांच में पता चला कि वाइल्ड लाइफ एक्ट के मुताबिक तोते की खरीद फरोख्त पर रोक है.

कस्टम विभाग के स्पेशल पब्लिक प्रोसिक्यूटर पी सी अग्रवाल ने बताया, 'कस्टम ने विशेष अदालत को ये भी जानकारी दी है कि आरोपी उज्बेकिस्तान का रहने वाला है और उसने सड़क के किनारे तोते बेचने वालों से इन्हें खरीदा है. इस मामले में जांच जारी है. फिलहाल, कोर्ट ने आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay