एडवांस्ड सर्च

Advertisement

पंजाब पुलिस के जवान ने रची साजिश, साथियों संग मिलकर 6 लाख लूटे

पटियाला पुलिस के हेड कांस्टेबल को 6 लाख से ज्यादा की लूटपाट के आरोप में गिरफ्तार किया है. आरोपी ने एक डॉक्टर के घर में लूटपाट की साजिश रची और वारदात को चार लोगों के साथ मिलकर अंजाम दिया.
पंजाब पुलिस के जवान ने रची साजिश, साथियों संग मिलकर 6 लाख लूटे  प्रतीकात्मक तस्वीर
मनजीत सहगल [Edited by: राहुल झारिया ]चंडीगढ़/पटियाला, 09 September 2018

पटियाला पुलिस ने 6 लाख से ज्यादा की लूटपाट के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें चंडीगढ़ में तैनात पंजाब पुलिस का एक हेड कांस्टेबल भी शामिल है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने सोमवार रात पटियाला के नाभा में रहने वाले एक सीनियर मेडिकल ऑफिसर के घर लूटपाट की थी.

पटियाला के एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू के मुताबिक, गुरइकबाल सिंह उर्फ गगन गुड़ी चंडीगढ़ में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात है. उसने सतगुरु दास, लडी दास और रंजीत सिंह उर्फ जीत के साथ मिलकर डॉक्टर को लूटने की योजना बनाई.

पुलिस के मुताबिक गुरइकबाल ने अपने साथियों को बताया था कि डॉ. राजेश बहुत अमीर है और उसके घर में बहुत सारी नकदी रहती है.

पीड़ित डॉक्टर राजेश ने पुलिस को बताया कि जिस वक्त उन पर हमला हुआ वह अपने घर का मेन गेट बंद करने जा रहे थे. इसी दौरान आरोपी जबरन उनके घर में घुसे और उन्होंने उनको और उनकी पत्नी पर लोहे की लोहे की रॉड से हमला कर घायल कर दिया. इसके बाद हमलावारों ने हम दोनों को बंधक बना लिया.

पुलिस के मुताबिक आरोपी गुरइकबाल सिंह 2010 में पंजाब पुलिस में बतौर कांस्टेबल भर्ती हुआ था और इस वक्त चंडीगढ़ में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात था. पुलिस के मुताबिक दूसरा आरोपी सब इंस्पेक्टर लाडी दास भी सब इंस्पेक्टर का दामाद है.

पुलिस अफसर के मुताबिक, आरो‍पियों से 6 लाख रुपये नगद, सोने की बालियां, एक अंगूठी, एक घड़ी, एक स्कूटर और एक बाइक बरामद कर ली गई है. आरोपी हेड कांस्टेबल गुरइकबाल सिंह को सर्विस से डिसमिस कर दिया गया है.

आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को 50 हजार का इनाम दिए जाने की घोषणा की गई है. इनाम के अलावा डीजीपी पंजाब से प्रशस्ति पत्र भी दिलवाया  जाएगा.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay