एडवांस्ड सर्च

ऑनलाइन फ्रॉड: आईफोन10 आर्डर करने पर मिला पुराना सोनी एक्सपीरिया

पीड़ित आलोक सिंह ने अपने पिता रामाशंकर के लिए ऑनलाइन कंपनी से आईफोन 10 का आर्डर दिया था. जिसकी कीमत लगभग 58000 रुपये थी. आलोक सिंह ने इस फोन के लिए एडवांस में पेमेंट किया था लेकिन डिलीवरी होने पर उन्हें सोनी एक्सपीरिया का पुराना मोबाइल मिला.

Advertisement
aajtak.in
नीलांशु शुक्ला लखनऊ, 21 August 2019
ऑनलाइन फ्रॉड: आईफोन10 आर्डर करने पर मिला पुराना सोनी एक्सपीरिया प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ में ऑनलाइन खरीद में फ्रॉड का मामला सामने आया है. जहां एक ग्राहक ने एक ऑनलाइन कंपनी से आईफोन आर्डर किया था, जिस पर उसे सोनी एक्सपीरिया का पुराना फोन डिलीवर हुआ. इस धोखे के बाद ग्राहक ने ऑनलाइन कंपनी के खिलाफ फ्रॉड का मुकदमा दर्ज कराया है. हालांकि कंपनी ने इस पर आनन-फानन में परेशानी का हल निकालने का आश्वासन दिया है.

जानकारी के मुताबिक लखनऊ के आशियाना इलाके में रहने वाले आलोक सिंह ने अपने पिता रामाशंकर के लिए ऑनलाइन कंपनी से आईफोन 10 का आर्डर दिया था, जिसकी कीमत लगभग 58,000 रुपये थी. आलोक सिंह ने इस फोन के लिए एडवांस में पेमेंट किया था. डिलीवरी मैन फोन का बॉक्स देकर गया. आलोक ने बॉक्स खोलकर देखा तो उसमें आईफोन 10 की जगह सोनी एक्सपीरिया का पुराना मोबाइल रखा हुआ था. जिसे देख कर वह चौक गया.

इस घटना के बाद आलोक सिंह ने ऑनलाइन कंपनी के कस्टमर केयर पर संपर्क किया और पूरी बात बताई. जिस पर कस्टमर केयर ने प्रॉब्लम को सॉल्व करने का आशवासन दिया. हालांकि काफी दिनों तक जब मामले की सुनवाई नहीं हुई तब पीड़ित ने आशियाना थाने जाकर फ्रॉड का मुकदमा दर्ज करवाया.

पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. वहीं इस मामले में कैंट के सीओ दुर्गेश कुमार का कहना है, 'इस मामले को दर्ज कर लिया गया है. इसमें ऑनलाइन कंपनी की तरफ से आईफोन का आर्डर दिया गया था जिसकी जगह पुराना एक्सफोरिया फोन प्राप्त हुआ है. आज इसकी आलोक सिंह ने शिकायत दी है. हम लोगों ने इसमें फ्रॉड का मुकदमा दर्ज कर लिया है. इस मामले में कार्रवाई की जा रही है.'

बता दें इससे पहले भी साल 2017 में भी ऐसा मामला सामने आया था. जहां नोएडा की साइबर सेल ने ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले एक गैंग के तीन ठगों को गिरफ्तार किया था. इनके पास से 28 मोबाइल फोन, 77 मोबाइल सिम और 15 डेविड/क्रेडिट कार्ड, 2 पैन कार्ड और 3 कंप्यूटर की हार्ड डिस्क बरामद की गई थी. इस गैंग का खुलासा करते हुए एसपी (सिटी) अरुण कुमार सिंह ने बताया कि होम शॉपिंग के अधिकारी आशीष वैद ने शिकायत की थी कि होम शॉप-18 के ग्राहकों को फोन करके कुछ लोग लकी ड्रॉ के नाम पर मोटी रकम वसूलते थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay