एडवांस्ड सर्च

जेल में शराब पीते दिखे कैदी तो योगी सरकार ने किया 12 जेल अधिकारियों का तबादला

जेल में कैदियों के शराब पीते हुए और हथियार के बैठे हुए वीडियो के सामने आने के बाद योगी सरकार एक्शन में दिखी और 7 जेल अधीक्षकों, 4 जेलर और एक डिप्टी जेलर का तबादला कर दिया है.

Advertisement
शिवेंद्र श्रीवास्तव [Edited by: अजीत तिवारी]लखनऊ, 29 November 2018
जेल में शराब पीते दिखे कैदी तो योगी सरकार ने किया 12 जेल अधिकारियों का तबादला योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जेल से कैदियों का शराब पीते हुए और असलहा रखे हुए वीडियो वायरल होने के बाद यूपी की योगी सरकार ने 7 जेल अधीक्षकों, 4 जेलर और एक डिप्टी जेलर का तबादला कर दिया है.

ट्रांसफर का आदेश प्रमुख सचिव कारागार की तरफ से जारी किया गया. आदेश के मुताबिक मुरादाबाद के वरिष्ठ अधीक्षक एसएचएम रिजवी को केंद्रीय कारागार फतेहगढ़ का वरिष्ठ अधीक्षक बनाया गया है. कारागार मुख्यालय से अटैच उमेश सिंह को मुरादाबाद का जेल अधीक्षक बनाया गया है.

बदायूं जिला कारागार में तैनात अधीक्षक के पी त्रिपाठी को कारागार मुख्यालय का अध्यक्ष बनाया गया है. इस तरह से कुल 12 लोगों के ट्रांसफर किए गए हैं. उत्तर प्रदेश सरकार जिलों में किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि को रोकने, मॉनिटर करने और संदिग्ध चीजों के प्रवेश पर कंट्रोल करने के लिए एक नई तकनीक भी जल्द लागू करने जा रही है.

इस तकनीक में सभी कारागारों में सीसीटीवी कैमरे लगेंगे जो कि लखनऊ के कमांड कार्यालय में जुड़े होंगे, जिसे वीडियो कॉल के जरिए मॉनिटर किया जा सकेगा. फिलहाल यह योजना अभी जमीनी स्तर पर उतरनी बाकी है लेकिन शासन स्तर पर इसे शुरू करना का काम चल रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay