एडवांस्ड सर्च

पति ने न्यूजीलैंड से फोन पर दिया पत्नी को तलाक, शिकायत करने पर एसिड से जलाया

रेहाना ने पति को टोका तो उनके बीच झगड़े होने लगे. रेहाना ने अमेरिका में पुलिस से पति की शिकायत भी की. मतलूब ने पुलिस के सामने रेहाना से माफी मांगकर सब कुछ पहले जैसा करने का वादा किया. 2011 में दोनों अमेरिका से पीलीभीत आ गए.

Advertisement
aajtak.in
रमेश तिवारी पीलीभीत, 16 April 2017
पति ने न्यूजीलैंड से फोन पर दिया पत्नी को तलाक, शिकायत करने पर एसिड से जलाया रेहाना के पति ने फोन पर दिया तलाक

तीन तलाक का मुद्दा थमने का नाम नहीं ले रहा है. मुस्लिम महिलाएं तीन तलाक की इस रूढ़िवादी परंपरा से हर हाल में निजात पाना चाहती हैं, लेकिन समाज के ठेकेदार उनकी बेड़ियों को खोलने के लिए हरगिज तैयार नहीं है. इस बार पीलीभीत की रहने वाली रेहाना इस तीन तलाक के दंश की चपेट में आ गईं. रेहाना का पति न्यूजीलैंड में रहता है. आरोप है कि रेहाना के पति ने फोन पर उसे तलाक दे दिया. रेहाना ने पुलिस में इसकी शिकायत की है.

रेहाना की शिकायत के मुताबिक, 18 साल पहले मतलूब नामक शख्स से उसकी शादी हुई थी. शादी के कुछ वक्त बाद वह अपने पति के साथ अमेरिका चली गई. वहीं एक बेटे का जन्म हुआ. जिंदगी सुख-चैन से गुजर रही थी. तभी उसके पति को नाइट क्लब जाने की आदत पड़ गई.

पति ने पुलिस के सामने मांगी माफी
रेहाना ने पति को टोका तो उनके बीच झगड़े होने लगे. रेहाना ने अमेरिका में पुलिस से पति की शिकायत भी की. मतलूब ने पुलिस के सामने रेहाना से माफी मांगकर सब कुछ पहले जैसा करने का वादा किया. 2011 में दोनों अमेरिका से पीलीभीत आ गए. यहां कुछ दिन रहने के बाद मतलूब वापस अमेरिका चला गया.

फोन पर बोल दिया तीन बार तलाक
उसने रेहाना को जल्द वहां बुलाने की बात कही. दिन बीते, महीने बीत गए, जब रेहाना ने मतलूब से उसे बुलाने के लिए कहा तो उसने न्यूजीलैंड शिफ्ट होने की बात कहकर उसे टाल दिया. पता चला कि मतलूब न्यूजीलैंड में ही नौकरी कर रहा है. एक दिन अचानक मतलूब ने रेहाना को फोन पर तलाक दे दिया.

ससुराल पक्ष के लोग करने लगे प्रताड़ित
रेहाना ने कहा, वह ऐसे तलाक को नहीं मानती. जिसके बाद रेहाना के ससुरालियों ने उसे प्रताड़ित करना शुरु कर दिया. ससुरालियों के अनुसार मतलूब ने रेहाना को तलाक दे दिया है तो उसे उनके घर में रहने का कोई अधिकार नहीं है. लेकिन जिद की पक्की रेहाना उस घर से हरगिज जाने को तैयार न थी.

एसिड अटैक में झुलस गई रेहाना
लिहाजा आए दिन ससुराल पक्ष के लोग उसके साथ मारपीट करने लगे. हद तो तब हो गई जब एक दिन ससुरालियों ने रेहाना पर एसिड छिड़क दिया. एसिड अटैक में रेहाना की पीठ बुरी तरह झुलस गई. किसी तरह पड़ोसियों ने उसे वहां से निकाला और उसका इलाज करवाया.

पुलिस ने दर्ज किया केस
रेहाना की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी ससुरालियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. तीन तलाक के मुद्दे पर राज्य सरकार और केंद्र सरकार के स्टैंड का हवाला देते हुए जब उसने अपने ससुलारियों से पीएम मोदी और सीएम योगी से उनकी शिकायत करने की बात कही तो उन्होंने पीएम-सीएम को भी गालियां दी.

PM मोदी और CM योगी से करेंगी शिकायत
फिलहाल पुलिस रेहाना का मेडिकल करवा रही है. पुलिस शिकायत के आधार पर मामले की जांच में जुटी है. रेहाना ने आरोपी ससुराल पक्ष पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है. वहीं रेहाना पीएम नरेंद्र मोदी और राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ से भी शिकायत करने का मन बना रही हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay