एडवांस्ड सर्च

पुलिस मुठभेड़ में इनामी बदमाश गिरफ्तार, एक पुलिसकर्मी घायल

यूपी के मथुरा जिले में शनिवार की रात पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में एक इनामी बदमाश को गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं इस घटना में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया. बीते 15 दिनों में मुठभेड़ की यह तीसरी घटना है.

Advertisement
aajtak.in
मुकेश कुमार लखनऊ, 28 January 2018
पुलिस मुठभेड़ में इनामी बदमाश गिरफ्तार, एक पुलिसकर्मी घायल यूपी के मथुरा जिले में हुई मुठभेड़

यूपी के मथुरा जिले में शनिवार की रात पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में एक इनामी बदमाश को गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं इस घटना में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया. बीते 15 दिनों में मुठभेड़ की यह तीसरी घटना है. पुलिस को बदमाश के कब्जे से एक तमंचा, 1400 रुपये नकद और बाइक बरामद की है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगाई ने बताया कि करीब डेढ़ साल पहले 2016 में अनवर पुत्र सद्दीक निवासी हाथिया, ने अपने चार-पांच साथियों के साथ कोटा (राजस्थान) निवासी एक परिवार को भरतपुर-मथुरा रोड पर जाजनपट्टी गांव के निकट अगवा कर लूटा था, उसी के बरसाना क्षेत्र में होने की जानकारी मिली थी.

उन्होंने बताया कि जानकारी मिलने पर स्वॉट टीम और थाना बरसाना पुलिस ने गोवर्धन रोड पर क्रेशर के समीप उसे घेरेबंदी कर दबोचने की कोशिश की तो बदमाशों ने गोली चलानी शुरू कर दी. पुलिस को भी आत्मरक्षा में गोली चलानी पड़ी, जिससे अनवर के पैर में गोली लग गई. मुठभेड़ में एक सिपाही प्रीत सिंह घायल हो गए.

एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए बदमाश के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं. मगोर्रा क्षेत्र की लूट में उस पर 15 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था. पुलिस को उसके कब्जे से एक तमंचा, 1400 रुपये नकद और बाइक हुई है. राजस्थान और हरियाणा में उसके खिलाफ दर्ज मामलों की जानकारी ली जा रही है.

उधर, गाजियाबाद ​से अगवा व्यापारी अनिल अरोडा को उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में बदमाशों के साथ हुई मुठभेड़ के बाद पुलिस ने सकुशल छुडा लिया. गिरफ्तार तीन अपहरणकर्ताओं में से एक प्रदीप वायुसेना में का करता है. पुलिस को अपह्रत अरोडा के परिजनों से दो करोड़ रूपए की फिरौती मांगने वाले बदमाशों के हरिद्वार में होने का पता चला था.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कृष्णकुमार वीके ने आज बताया कि इसके बाद पुलिस उनका पीछा करते हुए तहसील चौक पहुंची, जहां मुठभेड के बाद व्यापारी को सकुशल छुडाते हुए तीनों अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया. सूचना मिलने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस के इस ऑपरेशन में हरिद्वार पुलिस भी शामिल हो गई थी.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि तीन आरोपियों की पहचान मेरठ के रहने वाले राशिद, गाजियाबाद निवासी मोहसिन और जींद के रहने वाले प्रदीप के रूप में हुई है. मुठभेड़ में राशिद और प्रदीप को गोली भी लगी हैं. गाजियाबाद में लोहा गलाने की फैक्ट्री के मालिक अरोड़ा का बदमाशों ने 25 जनवरी की रात अपहरण कर लिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay