एडवांस्ड सर्च

Delhi Election 2020: BJP नेता संबित पात्रा का भड़काऊ बयान, EC ने थमाया नोटिस

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीख नजदीक आ रही है. वहीं अब चुनाव आयोग ने भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा को नोटिस जारी किया है. चुनाव आयोग ने कहा है कि शाहीन बाग को लेकर एक टीवी चैनल पर दिया उनका बयान प्रथमदृष्टया चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करता है.

Advertisement
aajtak.in
संजय शर्मा नई दिल्ली, 06 February 2020
Delhi Election 2020: BJP नेता संबित पात्रा का भड़काऊ बयान, EC ने थमाया नोटिस BJP नेता संबित पात्रा (फोटो-Twitter/sambitswaraj)

  • संबित पात्रा पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप
  • टीवी डिबेट में दिया विवादित बयान, EC का नोटिस

बीजेपी नेता संबित पात्रा आचार संहिता उल्लंघन मामले में फंसते नजर आ रहे हैं. चुनाव आयोग ने बीजेपी के नेता संबित पात्रा को नोटिस जाकर जवाब मांगा है. संबित पात्रा पर एक टीवी शो में आपत्तिजनक बयान देने का आरोप लगा है.

चुनाव आयोग ने कहा कि शाहीन बाग को लेकर टीवी चैनल पर दिये उनके बयान प्रथम दृष्टतया चुनाव आचार संहिता का उलंघन करते हैं. चुनाव आयोग ने संबित से गुरुवार शाम 5 बजे तक जवाब मांगा है.

आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

संबित पात्रा ने एक टीवी डिबेट में बहस के दौरान कहा था, "तुम्हारे घर में घुस कर मारेंगे, संभल जाओ वरना क्या होगा तुम सोच भी नहीं सकते हो...वो दिन दूर नहीं जब तुम्हारे घर में घुस कर मारेंगे, सावधान."

पढ़ें: अरविंद केजरीवाल बोले- BJP नेताओं से गवाऊंगा हनुमान चालीसा

capture-uuu_020520114843.jpg

संबित पात्रा ने कहा था कि हम शिवजी के पुत्र हैं डाउन नहीं होंगे. संबित पात्रा के इस बयान पर आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत दर्ज कराई थी.

बयान से साम्प्रदायिक सदभाव को नुकसान

चुनाव आयोग ने कहा कि प्रथम दृष्टतया ये बयान साम्प्रदायिक सदभाव को नुकसान पहुंचाने वाला और दो धार्मिक समुदायों के बीच वैमनस्य पैदा करने वाला लगता है.

पढ़ें: राहुल की आपत्तिजनक टिप्पणी, बोले- 6 महीने बाद घर से नहीं निकलेंगे मोदी, युवा मारेंगे डंडा

चुनाव आयोग ने कहा है कि संबित पात्रा 6 फरवरी शाम पांच बजे तक इस मामले में अपना पक्ष रखें. आयोग ने कहा कि अगर संबित पात्रा जवाब नहीं देते हैं तो चुनाव आयोग आगे की कार्रवाई करेगा.

बता दें कि आज (गुरुवार) शाम पांच बजे दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार खत्म हो जाएगा. दिल्ली में 8 फरवरी को सभी 70 सीटों पर मतदान है. वोटों की गिनती 11 फरवरी को होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay