एडवांस्ड सर्च

जानें- सट्टा बाजार ने किस पर लगाया दांव, किसे बना रहा प्रधानमंत्री

लोकसभा चुनाव के नतीजों को आने में अब बस कुछ ही दिन बचे हैं और गुजरात में सट्टा बाजार काफी जोर पकड़ रहा है.

Advertisement
aajtak.in
गोपी घांघर अहमदाबाद, 19 May 2019
जानें- सट्टा बाजार ने किस पर लगाया दांव, किसे बना रहा प्रधानमंत्री राहुल गांधी और पीएम मोदी (फाइल फोटो-रॉयटर्स)

देश में लोकसभा चुनाव के नतीजों को आने में अब बस कुछ ही दिन बचे हैं और गुजरात में सट्टा बाजार काफी जोर पकड़ रहा है. गुजरात में पांच शहरों में बड़े पैमाने पर सट्टा खेला जाता है. इनमें ऊंझा, महेसाणा, अहमदाबाद, राजकोट और सूरत शामिल हैं.

बता दें कि दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछली चुनाव के नतीजों को याद करते हुए कहा था कि सभी तरीके के सट्टा बाजार को धता बताते हुए चुनाव के नतीजे आए थे. जबकि बाजार में दो तीन दिन पहले से ही सट्टा लगाने का काम शुरू हो गया था.

गुजरात में सट्टा बाजारी

सट्टा बाजार में गुजरात को लेकर अलग अलग दाम चल रहे हैं.  21 सीटों के लिए 27 पैसे,  22 सीटों के लिए 60 पैसे का दाम चल रहा है तो वहीं 23 सीटों के लिए 1  पैसे का दाम चल रहा है. इसके अलावा 24 सीटों के लिए  एक रुपया 80 पैसे के सामने 2 रुपये 20 पैसे का दाम चल रहा है, और गुजरात की 26 सीटों के लिए 7 पैसे के सामने 8.50 रुपये का दाम चल रहा है.

प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर बात की जाए तो सट्टा बाजार में नरेंद्र मोदी के लिए 14 पैसा चल रहा है. जबकि राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने को लेकर 5 रुपये का दाम चल रहा है. सट्टा बाजार में जिस का दाम कम होता है उसके जीतने की संभावना उतनी ही ज्यादा होती है.

गुजरात में एक अंदाज के मुताबिक लोकसभा चुनाव को लेकर अब तक 200 करोड़ से भी ज्यादा सट्टा लग चुका है. हालांकि 2014 के चुनाव के सामने यह काफी कम है. एक बुकी ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि गुजरात में 2014 के लोकसभा चुनाव के वक्त 500 करोड़ रुपयों का सट्टा खेला गया था. हालांकि एक एक उम्मीदवार के भी अलग अलग दाम चलते हैं.

चुनाव की हर ख़बर मिलेगी सीधे आपके इनबॉक्स में. आम चुनाव की ताज़ा खबरों से अपडेट रहने के लिए सब्सक्राइब करें आजतक का इलेक्शन स्पेशल न्यूज़ लेटर

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay