एडवांस्ड सर्च

एनआईए ने एनडीएफबी के उग्रवादी को गिरफ्तार किया

एनआईए ने नेशनल डेमोकेट्रिक फ्रंट आफ बोडोलैंड (संगबीजित गुट) के एक प्रशिक्षित उग्रवादी को गिरफ्तार कर लिया है. यह गिरफ्तारी पाकडीगुड़ी गोलीबारी कांड में की गई है.

Advertisement
aajtak.in
परवेज़ सागर/ BHASHA नई दिल्ली, 20 February 2016
एनआईए ने एनडीएफबी के उग्रवादी को गिरफ्तार किया एनडीएफबी कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने नेशनल डेमोकेट्रिक फ्रंट आफ बोडोलैंड (संगबीजित गुट) के एक प्रशिक्षित उग्रवादी को गिरफ्तार कर लिया है. एनआईए काफी दिनों से इसकी तलाश कर रही थी.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी के प्रवक्ता ने बताया कि पाकडीगुड़ी फायरिंग मामले की जांच में नेशनल डेमोकेट्रिक फ्रंट आफ बोडोलैंड (संगबीजित गुट) का हाथ होने की पुष्टि हो गई थी. उसी के बाद से इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों की तलाश की जा रही थी.

जिसके चलते शुक्रवार को एनआईए की टीम ने एक गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए एनडीएफबी के प्रशिक्षित उग्रवादी सिबियारी उर्फ सनसुमा उर्फ डाओका बासुमात्री को अज्ञात स्थान से गिरफ्तार कर लिया.

एनआईए के प्रवक्ता ने बताया कि एनडीएफबी के कुख्यात सदस्य सिबियारी उर्फ सनसुमा उर्फ डाओका बासुमात्री को पाकडीगुड़ी गोलीबारी कांड के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है.

एनआईए के मुताबिक एनडीएफबी के उग्रवादियों ने 23 दिसंबर 2014 को पाकडीगुड़ी में अंधाधुंध गोलीबारी की थी. इस गोलीकांड में पांच लोग मारे गये थे और पांच अन्य लोग बुरी तरह से घायल हो गये थे.

पहले इस गोलीबारी मामले की जांच पुलिस कर रही थी लेकिन अपराध की गंभीरता को देखते हुए बाद में यह मामला राष्ट्रीय जांच एजेंसी के हवाले कर दिया गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay