एडवांस्ड सर्च

न्यूजीलैंड नरसंहार की वीडियो प्रसारित करने वालों को मिली धमकियां

New Zealand mosque massacre पूरी दुनिया को दहला देने वाले इस वीभत्स नरसंहार की वीडियो की फेसबुक पर लाइव स्ट्रीमिंग की गई थी और हमले के कुछ घंटों बाद ही वह इंटरनेट पर तेजी से फैल गई थी.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: परवेज़ सागर]नई दिल्ली, 16 April 2019
न्यूजीलैंड नरसंहार की वीडियो प्रसारित करने वालों को मिली धमकियां न्यूजीलैंड आतंकी हमले के बाद पूरे देश में सनसनी फैल गई थी (फाइल फोटो)

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में पिछले महीने एक बंदूकधारी द्वारा किए गए खूनी नरसंहार की वीडियो अपने पास रखने वाले या उसे प्रसारित करने वाले आरोपियों को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं. यह जानकारी स्थानीय मीडिया के हवाले से बाहर आई है.

पूरी दुनिया को दहला देने वाले इस वीभत्स नरसंहार की वीडियो की फेसबुक पर लाइव स्ट्रीमिंग की गई थी और हमले के कुछ घंटों बाद ही वह इंटरनेट पर तेजी से फैल गई थी. पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने लोगों को वीडियो साझा करने के खिलाफ चेताया था. उस वीडियो को न्यूजीलैंड में गैरकानूनी घोषित किया जा चुका है.

इस घटना का वीडियो रखने वाले या उसे प्रसारित करने के आरोप में छह लोगों को सोमवार को अदालत में पेश किया गया. क्राइस्टचर्च कोर्ट न्यूज वेबसाइट के अनुसार अभियोजक पिप करी ने कहा कि कुछ लोगों को पहले ही जान से मारने की धमकी दी गई हैं.

ऐसे हुआ था हमला

बता दें 15 मार्च को न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में हुए आतंकी हमले में 50 लोग मारे गए थे. जिनमें 6 भारतीय भी शामिल थे. मरने वालों में 4 गुजरात के और 2 हैदराबाद के हैं. कुल 7 भारतीय आतंकी हमले का शिकार हुए थे. इसमें से 4 गुजरात के थे, जिनकी मौत हो चुकी है. वहीं हैदराबाद के तीन लोग थे, जिनमें से 2 की मौत हो गई और एक का इलाज अस्पताल में चल रहा है. इस आतंकी हमले में बांग्लादेशी क्र‍िकेट टीम बाल-बाल बच गई थी. हमले के वक्त क्र‍िकेट टीम मस्जिद के करीब थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay