एडवांस्ड सर्च

खुफिया रिपोर्ट में खुलासा, सुकमा अटैक दोहराने की फिराक में नक्सली

पिछले माह सुकमा में हुए नक्सली हमले के बाद खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट से एक बार फिर हड़कंप मचा हुआ है. इंटेलिजेंस रिपोर्ट के अनुसार, नक्सली एक बार फिर सुकमा अटैक जैसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं.

Advertisement
aajtak.in
राहुल सिंह बस्तर, 19 May 2017
खुफिया रिपोर्ट में खुलासा, सुकमा अटैक दोहराने की फिराक में नक्सली इंटेलिजेंस इनपुट के बाद सुरक्षा बल अलर्ट हो गया है

पिछले माह सुकमा में हुए नक्सली हमले के बाद खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट से एक बार फिर हड़कंप मचा हुआ है. इंटेलिजेंस रिपोर्ट के अनुसार, नक्सली एक बार फिर सुकमा अटैक जैसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं. इंटेलिजेंस इनपुट के बाद सुरक्षा बल खासा अलर्ट हो गया है.

खुफिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और ओडिशा के नक्सलियों ने अब छत्तीसगढ़ की ओर रूख कर लिया है. हाल ही में बीजापुर-सुकमा इलाके के जंगलों में सौ से ज्यादा हथियारबंद नक्सलियों को देखे जाने की बात सामने आई है.

खुफिया सूत्रों के मुताबिक, भारी संख्या में नक्सलियों को देखे जाने के बाद उनके मूवमेंट पर नजर रखी जा रही है. नक्सली सुकमा अटैक जैसे एक और बड़े नक्सली हमले को अंजाम दे सकते हैं. पुलिस विभाग समेत जिले के सभी प्रमुख सुरक्षा अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं.

साथ ही उन्हें किसी भी चुनौती से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार रहने के लिए कहा गया है. इसी बीच गुरुवार को बस्तर पुलिस ने जिरम घाटी से तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर उनके पास से भारी मात्रा में जिलेटिन रॉड, 200 डेटोनेटर और विस्फोटक बनाने का काफी सामान बरामद किया है.

गिरफ्त में आए नक्सलियों से पूछताछ जारी है. बताते चलें कि जिरम घाटी का यह वहीं इलाका है, जहां साल 2013 में नक्सलियों ने कांग्रेस के बड़े नेताओं समेत 27 लोगों की बेरहमी से हत्या कर दी थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay