एडवांस्ड सर्च

MP: महिला को दूसरी जाति के पुरुष से प्यार की सजा, प्रेमी को कंधे पर बैठाकर घुमाना पड़ा

मध्य प्रदेश में एक महिला को किसी दूसरी जाति के पुरुष से प्रेम संबंधों के चलते सार्वजानिक तौर पर अपमानित किया गया. घटना का वीडियो वायरल हो चुका है.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: राहुल झारिया]नई दिल्ली, 14 April 2019
MP: महिला को दूसरी जाति के पुरुष से प्यार की सजा, प्रेमी को कंधे पर बैठाकर घुमाना पड़ा घटना का वीडियो वायरल हो चुका है(फोटो-ANI)

मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले से एक हैरान कर देने वाला वाकया सामने आई है, जिसमें एक महिला को कथ‍ि‍त तौर पर किसी दूसरी जाति के पुरुष से प्रेम संबंधों के कारण सार्वजनिक तौर पर सजा दी गई. सजा के तौर पर गांव के कुछ लोगों ने उसे उसके प्रेमी को कंधे पर बैठाकर चलने को मजबूर किया.  हालांकि, इससे पहले कथित तौर पर महिला के प्रेमी को उसका पति भी बताया जा रहा था. घटना का वीडियो वायरल हो चुका है. 

मामला राजधानी भोपाल से लगभग 340 किलोमीटर दूर झाबुआ जिले के देवीगढ़ गांव का है. वायरल हो रहे 33 सेकेंड लंबे वीडियो में महिला अपने प्रेमी को अपने कंधे पर ले जाती हुई दिखाई दे रही है. उसके आसपास कई पुरुष चल रहे हैं, जो करीब सभी आयु वर्ग से हैं.

आसपास देखकर आसानी से ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि वे खेतों और पगडंडियों से होकर गुजर रहे हैं. वे चिल्ला रहे हैं, कुछ नाच रहे हैं और महिला की हालत पर हंस रहे हैं. इनमें से कुछ ऐसे भी हैं जो अपने मोबाइल फोन पर इस शर्मनाक घटना को रिकॉर्ड कर रहे हैं. इनमें से कुछ लोग लाठी से लैस हैं और एक शख्स छोटे से खंबे  पर चढ़ा हुआ है, और एक झंडा भी फहराता है.

जैसे-जैसे वह आगे चलती है, उसके पैर कांपने लगते हैं. कुछ वक्त बाद ऐसा महसूस होता है कि महिला कंधे पर वजन के कारण गिरने वाली है. धूप में जब वह आराम करने के लिए रुकती है तो भीड़ झूमती है. महिला कांपते पैरों के साथ अपने पति को कंधे पर लादे चलना जारी रखती है.

स्थानीय पुलिस ने मामले में संज्ञान लिया है. झाबुआ के पुलिस अधीक्षक (एसपी) विनीत जैन ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि मामले में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही अन्य आरोपियों को पकड़ने की कोशिश जारी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay