एडवांस्ड सर्च

Facebook Friend & Murder फेसबुक पर लड़की ने किया ब्लॉक तो कर दिया उसके दोस्त का मर्डर

Facebook Friend & Murde आरोपी ने अजय और उसके रूम पार्टनर यश को प्रभात चौराहे पर मिलने के लिए बुलाया. यश और अजय रितेश से मिलने के लिए पहुंच गए. जैसे ही अजय ने रितेश से हाथ मिलाया, तभी उसने चाकू निकालकर अजय की गर्दन पर वार कर दिया.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: परवेज़ सागर]भोपाल, 11 January 2019
Facebook Friend & Murder फेसबुक पर लड़की ने किया ब्लॉक तो कर दिया उसके दोस्त का मर्डर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है (सांकेतिक तस्वीर)

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के अजय दुबे मर्डर केस की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है. पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक एक युवती मृतक की फेसबुक फ्रेंड थी. जिसने आरोपी युवक को फेसबुक पर ब्लॉक कर दिया था. आरोपी ने एक दोस्त के जरिए अजय को मिलने के लिए बुलाया था और उसी वक्त उसने चाकू मारकर उसकी हत्या कर दी थी.

यह वारदात बीती 6 जनवरी को भोपाल के प्रभात चौराहे पर हुई थी. दरअसल, खुरई का रहने वाला छात्र अजय दुबे भोपाल के बीमाकुंज इलाके में अपने दोस्त यश के साथ रहता था. वह बीए की पढ़ाई कर रहा था और साथ ही सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा की तैयारी भी. यश का एक दोस्त रितेश ठाकुर भी था. इसी वजह से अजय और रितेश भी एक दूसरे को जानते थे.

पुलिस के मुताबिक कुछ दिन पहले रितेश ने फेसबुक अजय दुबे की फ्रेंड खुरई निवासी एक लड़की का प्रोफाइल देखा और उसे फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दी. लड़की उसकी दोस्त बन गई. लेकिन रितेश उसे उल्टे सीधे मैसेज भेजने लगा. परेशान होकर लड़की ने उसे फेसबुक पर ब्लॉक कर दिया. रितेश को यह बात नागवार गुजरी.

रितेश को पता था कि उसे ब्लॉक करने वाली लड़की अजय से चैटिंग करती है. रितेश ने इस बारे में लड़की को फोन पर मैसेज भेजकर पूछा. लड़की ने उसे फोन पर भी ब्लॉक कर दिया. रितेश ने अजय का फोन नंबर लेकर उससे भी लड़की के बारे में पूछताछ की. अजय ने भी नाराज होकर रितेश को फेसबुक और फोन पर ब्लॉक कर दिया.

इस बात से रितेश आपा खो बैठा. उसे लगा कि अजय की वजह से ही उस लड़की ने उसे ब्लॉक किया है. बस उसने इसी बात से खफा होकर अजय को सबक सिखाने की ठान ली. उसने अजय और उसके रूम पार्टनर यश को 6 जनवरी के दिन प्रभात चौराहे पर मिलने के लिए बुलाया.

रात के करीब 9 बजे यश और अजय रितेश से मिलने के लिए वहां पहुंच गए. मगर जैसे ही अजय ने रितेश से मिलाने के लिए अपना हाथ बढ़ाया, तभी उसने चाकू निकालकर अजय की गर्दन पर वार कर दिया. अजय के गले से खून की धारा बह निकली. वो लहूलुहान होकर वहीं गिर पड़ा और कुछ देर बाद उसने दम तोड़ दिया. आरोपी रितेश वहां से भाग निकला.

पुलिस को सूचना दी गई. मौका कर पर जाकर पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी रितेश की तलाश शुरू की. लेकिन वो हाथ नहीं आया. इसी दौरान बुधवार को मुखबिर ने पुलिस को बताया कि हत्यारोपी रितेश आईएसबीटी पर अपने एक दोस्त से मिलने के लिए आ रहा है.

तभी पुलिस ने आईएसबीटी के आसपास जाल फैलाया और आरोपी रितेश को वहां से गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में पुलिस को पता चला कि अजय की हत्या करने के बाद आरोपी कार से इंदौर भाग निकला था. सर्विलांस के दौरान उसकी लोकेश भी पुलिस को इंदौर के राजेंद्र नगर में मिली थी. पुलिस के अनुसार आरोपी की मां खुरई के नरोदा गांव की सरपंच हैं.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay