एडवांस्ड सर्च

विवाहिता से गैंगरेप के बाद धमका रहे थे आरोपी, लगा ली फांसी

फरार आरोपी किशन उन पर केस वापस लेने का दबाव बना रहा था. वह उन्हें धमकी दे रहा था कि अगर उन्होंने केस वापस नहीं लिया तो वह पीड़िता के पति की हत्या कर देगा.

Advertisement
हेमेंद्र शर्मा [Edited by : आशुतोष]भोपाल, 11 December 2017
विवाहिता से गैंगरेप के बाद धमका रहे थे आरोपी, लगा ली फांसी आरोपी पीड़िता के पति को जान की धमकी दे रहे थे

मध्य प्रदेश में रेप की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रहीं. अब मुरैना जिले से एक विवाहिता के साथ गैंगरेप का दर्दनाक वाकया सामने आया है. गैंगरेप की शिकार विवाहित महिला के परिवार वालों ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी, लेकिन आरोपी पीड़िता के परिवार वालों को लगातार धमकी दे रहे थे. इन सबसे त्रस्त होकर पीड़िता ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.

मामला मुरैना जिले के आंब गांव का है. गांव के ही दो व्यक्तियों दामोदर और किशन ने 3 सितंबर को 21 वर्षीय विवाहित महिला के घर में घुसकर उसके साथ गैंगरेप किया. घटना के वक्त पीड़िता का पति काम के सिलसिले में बाहर गया हुआ था.

पीड़िता के परिवार वालों ने पुलिस में रेप की शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल कराया और रेप की पुष्टि होने के बाद रेप का केस दर्ज कर लिया. आरोपियों में से एक दामोदर को पुलिस गिरफ्तार करने में भी सफल रही. लेकिन दूसरा आरोपी किशन अब तक फरार है.

पीड़िता के परिवार वालों का कहना है कि फरार आरोपी किशन उन पर केस वापस लेने का दबाव बना रहा था. वह उन्हें धमकी दे रहा था कि अगर उन्होंने केस वापस नहीं लिया तो वह पीड़िता के पति की हत्या कर देगा. हाल ही में NCRB की रिपोर्ट के अनुसार, मध्य प्रदेश रेप के मामले में देश में सबसे ऊपर है. हालांकि इस रिपोर्ट के आने के बाद भी मध्य प्रदेश से लगातार रेप की घटनाएं सामने आ रही हैं.

मुरैना के SP आदित्य प्रताप सिंह ने बताया, "हमने प्रथम दृष्टया सबूतों के आधार पर खुदकुशी का केस दर्ज कर लिया है. लेकिन अभी हम मामले की जांच कर रहे हैं और पीड़िता के परिवार वालों द्वारा लगाए गए आरोपों की भी जांच की जा रही है." उन्होंने साथ ही यह भी स्वीकार किया कि अब तक दूसरे आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है.

बताते चलें कि दो दिन पहले ही शनिवार को मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से दो नाबालिग लड़कियों के साथ रेप की वारदात सामने आ चुकी है. एक खबर जहां राजधानी भोपाल से आई, वहीं रेप की दूसरी खबर सागर जिले से आई. सागर में तो आरोपियों ने रेप के बाद पीड़िता को जिंदा जला दिया था.

पीड़िता ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई. उसकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है. वहीं दूसरी घटना में 14 साल की दलित लड़की के साथ पड़ोसी के घर में रेप की वारदात को अंजाम दिया गया. इस साजिश में उसकी पड़ोसन भी शामिल थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay