एडवांस्ड सर्च

भारत के तीखे बयानों से भड़के मुशर्रफ, कहा- PAK दे जवाबी धमकी

जब 'जवाबी धमकी' के बारे में उनके सुझाव पूछे गए तो मुशर्रफ ने कहा कि जी हां, वे हमें डरा रहे हैं कि वे हम पर अपनी पसंद के वक्त और जगह पर हमला करेंगे.

Advertisement
aajtak.in
लव रघुवंशी नई दिल्ली, 03 October 2016
भारत के तीखे बयानों से भड़के मुशर्रफ, कहा- PAK दे जवाबी धमकी जनरल परवेज मुशर्रफ

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने कहा कि उरी आतंकी हमले के बाद भारत की ओर से दिए गए कड़े बयानों के जवाब में वह होते तो भारत को 'जवाबी धमकी' देते. उन्होंने कहा कि मैं भारत को जवाबी धमकी देता.

जब 'जवाबी धमकी' के बारे में उनके सुझाव पूछे गए तो मुशर्रफ ने कहा कि जी हां, वे हमें डरा रहे हैं कि वे हम पर अपनी पसंद के वक्त और जगह पर हमला करेंगे. अब, यह किसी और ने नहीं बल्कि प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री, सैन्य जनरल, सैन्य अभियान महानिदेशक ने कहा. उन्होंने कहा कि यह बहुत गंभीर मामला है. पसंद के समय और स्थान पर हमला करने जैसी धमकियां नहीं देनी चाहिए थी. उन्होंने आरोप लगाया कि यह जंग की संभावना को बढ़ाएगा. इसलिए इसे मत कीजिए. मेरे ख्याल से यह युद्धोन्माद है जो भारत में बनाया जा रहा है. मैं दोहराता हूं कि पाकिस्तान नहीं भारत में एक मुद्दा है. वे यह हमेशा करते हैं.

सीमा पर अंतरराष्ट्रीय पत्रकारों लेकर गई पाक सेना
पीओके में आतंकी ठिकानों पर भारतीय सेना की कार्रवाई के की बात से इंकार कर रही पाकिस्तानी सेना पत्रकारों के एक समूह को नियंत्रण रेखा के निकट के स्थानों पर ले गई और वहां की स्थिति के बारे में उनको बताया. दोनों देशों के बीच बढ़े तनाव के बीच नियंत्रण रेखा पर मौजूद पाकिस्तानी सैन्य अधिकारियों ने कहा कि उनकी सीमा के भीतर किसी तरह की कार्रवाई असंभव है.

सर्जिकल स्ट्राइक पाक सेना के लिए झटका
पाकिस्तानी सेना अपनी तरह का एक अलग सा कदम उठाते हुए अंतरराष्ट्रीय मीडिया को सीमा के निकट ले गई और स्थिति को बयान किया. भारत की ओर से कहा गया है कि उसके जवानों ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया है. भारतीय सैनिकों की ओर से नियंत्रण रेखा को पार करना पाकिस्तान के लिए एक और बड़ा झटका है जो पहले भी साल 2011 में ऐबटाबाद में अमेरिकी सैन्य बलों की कार्रवाई को लेकर शर्मिंदगी का सामना कर चुका है. उस वक्त अमेरिकी सुरक्षा बलों ने ओसामा को मार गिराया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay