एडवांस्ड सर्च

पेरिस: थाने में चाकू लेकर घुसा, पुलिस ने मार गिराया

पेरिस के गाउटे डि ओर थाने में एक संदिग्ध शख्स हाथ में चाकू लिए घुस आया. उसने थाने में मौजूद पुलिसवालों पर हमला कर दिया. पुलिस बल को उसकी गतिविधि के आधार पर आतंकी होने का शक हुआ. मौके पर बम निरोधक दस्ता बुलाया गया.

Advertisement
aajtak.in
मुकेश कुमार/ BHASHA पेरिस, 07 January 2016
पेरिस: थाने में चाकू लेकर घुसा, पुलिस ने मार गिराया फ्रांस की मशहूर व्यंग्यात्मक पत्रिका शार्ली हब्दो

फ्रांस की मशहूर व्यंग्यात्मक पत्रिका 'शार्ली हेब्दो' के दफ्तर पर हुए हमले की बरसी पर पेरिस पुलिस ने एक संदिग्ध को मार गिराया है. उत्तरी पेरिस के एक थाने में संदिग्ध शख्स चाकू लेकर घुसने की कोशिश कर रहा था. वह नारे भी लगा रहा था.

जानकारी के मुताबिक, पेरिस के गाउटे डि ओर थाने में संदिग्ध शख्स हाथ में चाकू लिए घुस आया. उसने थाने में मौजूद पुलिसवालों पर हमला कर दिया. पुलिस को उसके आतंकी होने का शक हुआ. इसलिए मौके पर बम निरोधक दस्ता बुला लिया गया.

आतंकी होने के शक में मारी गोली
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, संदिग्ध युवक ने एक बेल्ट पहन रखी थी. शक होने पर उसे गोली मार दी गई. घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई. घटना से कुछ मिनट पहले ही फ्रांसीसी राष्ट्रपति ने पिछले साल जनवरी में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी थी.

कवर पेज को लेकर आलोचनाएं
पत्रिका 'शार्ली हेब्दो' ने एक साल पहले अपने दफ्तर पर हुए आतंकवादी हमले में मारे गए पत्रकारों की याद में एक कवर कार्टून जारी किया. इसको लेकर जबर्दस्त आलोचनाएं हो रही हैं. कवर पेज पर एक क्रोधित देवता की तस्वीर छपी है, जिसके हाथों पर खून लगा है.

हमलावरों के धर्म की ओर इशारा
इस कवर के जरिए हमलावरों के धर्म की ओर इशारा किया गया है. इसके शीर्षक में लिखा गया है, 'एक साल बाद भी हत्यारा फरार है.' कैथोलिक चर्च इन फ्रांस के लिए पत्रिका के कवर पर बना यह कार्टून 'बेमतलब का उकसावा' है. इसको लेकर चर्च ने ट्वीट भी किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay