एडवांस्ड सर्च

बीएसएफ की वर्दी पहनकर शहीद की पत्नी से ठगे 8.50 लाख रुपये

श्रीनगर में वर्ष 2013 में आतंकी हमले में शहीद हुए सैनिक ओमप्रकाश मर्दानिया की पत्नी कोमल मर्दानिया के साथ ठगी की घटना हुई. बीएसएफ की वर्दी में आए बदमाशों ने कोमल को झांसा देकर उनके खाते से साढ़े 8 लाख रुपये निकलवाकर भाग खड़े हुए. यही नहीं, आरोपी उसके रिश्तेदार की एक बाइक भी ले भागे.

Advertisement
aajtak.in [ Edited By: आदित्य बिड़वई ]सीहोर , 12 February 2019
बीएसएफ की वर्दी पहनकर शहीद की पत्नी से ठगे 8.50 लाख रुपये प्रतीकात्मक फोटो.

मध्य प्रदेश के सीहोर में बदमाशों ने एक शहीद जवान की पत्नी से 8.50 लाख रुपये ठग लिए. आरोपी बीएसएफ की वर्दी पहनकर आए और महिला को झांसा दे दिया. पैसा हड़पने के लिए बदमाशों ने इतना शातिर तरीका अपनाया कि महिला यह भांप भी नहीं पाई थी उसे ठगा जा रहा है.

मिली जानकारी के अनुसार, श्रीनगर में वर्ष 2013 में आतंकी हमले में शहीद हुए सैनिक ओमप्रकाश मर्दानिया की पत्नी कोमल मर्दानिया के साथ ठगी की घटना हुई. बीएसएफ की वर्दी में आए बदमाशों ने कोमल को झांसा देकर उनके खाते से साढ़े 8 लाख रुपये निकलवाकर भाग खड़े हुए. यही नहीं, आरोपी उसके रिश्तेदार की एक बाइक भी ले भागे.

पीड़िता कोमल ने शिकायत में बताया कि बीएसएफ की वर्दी में एक व्यक्ति उनके घर आया. उसने कहा कि उनके पति के पीएफ और बाकी सहायता की करीब 35 लाख रुपये की रकम उनके खाते में जमा करवानी हैं. इसके लिए उन्होंने खाते की जानकारी ली कि वो अब तक किस खाते में पैसे लेते आई हैं.

इस पर कोमल ने बताया कि इसके पहले आए पैसों को उन्होंने बच्चों के खाते में जमा करवा दिया था. इस बार भी वह ऐसा ही चाहती है. लेकिन ठग ने उन्हें उनकी सास के खाते में पैसे ना डालने की सलाह दी और कहा कि आपके खाते में पूरे 35 लाख जमा हो जाएंगे. आपको केवल इसमें से 8.50 रुपये कैश निकालकर अपनी सास की इछावर स्थित एसबीआई बैंक में डालने होंगे. जैसे ही कोमल ने पैसे बैंक से निकाले उसे संभालने की बात कहकर आरोपी ने उन्हें अपने पास रख लिया.

वह थोड़ी देर बाद मृत्यु प्रमाण-पत्र और शपथ-पत्र बनवाने की बात कहकर पैसे और बाइक लेकर फरार हो गया. जब वो लौटा नहीं तो कोमल को ठगी का एहसास हुआ. उसने थाने में जाकर शिकायत दर्ज करवाई है.

एसपी सीहोर राजेश सिंह चंदेल ने बताया कि बैंक के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अलग-अलग क्षेत्रों में आरोपी की पहचान की जा रही है. जांच में पता लगा है कि ठग की वर्दी पर मिश्रीलाल मीणा की नेम प्लेट और कंधे पर 2 स्टार भी लगे थे. फिलहाल नाकेबंदी करके उसकी तलाश जारी है. जल्द उसे पकड़ लिया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay