एडवांस्ड सर्च

मौत के बाद कैसी होती है जिंदगी...पढ़कर सेकेंड फ्लोर से लगा दी छलांग

दिल्ली के बुराड़ी इलाके में खुदकुशी का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां मकान के दूसरे माले से छलांग लगाकर एक शख्स ने अपनी जान दे दी. मृतक की पहचान नवदीप के रूप में हुई है. वह स्वीडन से पढ़कर दिल्ली आया हुआ था.

Advertisement
चिराग गोठी [Edited by: मुकेश कुमार गजेंद्र]नई दिल्ली, 04 January 2018
मौत के बाद कैसी होती है जिंदगी...पढ़कर सेकेंड फ्लोर से लगा दी छलांग दिल्ली के बुराड़ी में हुई सनसनीखेज वारदात

दिल्ली के बुराड़ी इलाके में खुदकुशी का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां मकान के दूसरे माले से छलांग लगाकर एक शख्स ने अपनी जान दे दी. मृतक की पहचान नवदीप के रूप में हुई है. वह स्वीडन से पढ़कर दिल्ली आया हुआ था. उसके कमरे पुलिस को कुछ ऐसी किताबें और पेपर्स बरामद हुए हैं, जिसे देखकर हर कोई दंग है.

जानकारी के मुताबिक, मृतक नवदीप जान देने से पहले 'लाइफ आफ्टर डेथ' विषय से संबंधित सामग्री पढ़ रहा था. उसके इंटरनेट हिस्ट्री का विश्लेषण किया गया तो पता चला कि वह यह भी पढ़ रहा था कि सेकेंड फ्लोर से कूदने से क्या वाकई जान जा सकती है? उसने सुसाइड के तरीके और मौत के बाद के रहस्य को सर्च किया हुआ था.

नवदीप इनदिनों राजधानी के पटेल नगर में किराए के मकान पर रह रहा था. मन में सुसाइड के ख्याल आने की वजह से उसके मामा दो दिन पहले उसे बुराड़ी अपने घर में ले आए थे. सोमवार देर रात नवदीप ने सेकेंड फ्लोर से कूदकर जान दे दी. परिजनों ने मंगलवार की सुबह 7 बजे पुलिस को इसकी सूचना दी थी.

डीसीपी के मुताबिक, नवदीप सितंबर 2017 में स्वीडन से पढ़ाई करके लौटा था. दिल्ली में वह पटेल नगर में एक मकान में थर्ड फ्लोर पर अकेले रह रहा था. वह मूल रूप से बिहार का रहने वाला था. इन दिनों नवदीप के माता-पिता यूएई में है. नवदीप ने लाइफ आफ्टर डेथ किताब पढ़ी थी. उसके मन में सुसाइड के ख्याल आ रहे थे.

उसने 30 दिसंबर को अपनी मां को व्हाट्सएप पर सुसाइड का मैसेज भेजा था. इसके बाद मां ने बुराड़ी स्थित अपने भाई को फोन करके नवदीप को अपने साथ ले जाने के लिए कहा था. उसके मामा उसे अपने साथ ले भी गए थे, लेकिन उसने मामा के घर के दूसरे माले से कूदकर जान दे दी. मरने से पहले अपनी मां को सुसाइड मैसेज भेज दिया.

पुलिस के मुताबिक, नवदीप ने अपने मोबाइल पर यूट्यूब और गूगल पर सुसाइड के तरीके सर्च किए थे. उसके कमरे से कुछ ऐसी किताबें भी मिली हैं, जिसमे मौत के बाद की जिंदगी कैसी होती है, इसका पता चला. उसने अपनी घर की दीवार पर भी मौत के बाद जिंदगी संबंधित बातें लिखी थीं. बहरहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay