एडवांस्ड सर्च

Advertisement
karnataka assembly elections 2018

फेसबुक पर पड़ोसी-पुलिस को बदनाम करने की साजिश, पहुंचा जेल

फेसबुक पर पड़ोसी-पुलिस को बदनाम करने की साजिश, पहुंचा जेल
सुजीत झा [Edited by: आशुतोष]मुजफ्फरपुर, 13 February 2018

बिहार में एक व्यक्ति को फेसबुक पोस्ट के जरिए अपने पड़ोसी और बिहार पुलिस को बदनाम करने की साजिश के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भ्रमित करने वाला फेसबुक पोस्ट शेयर करने का केस दर्ज किया है.

यहां तक कि जांच के दौरान उलटे आरोपी के घर से ही शराब की बोतल निकली. पुलिस ने बताया कि मामले मे दो लोगों पर केस दर्ज किया गया है, हालांकि सिर्फ एक ही व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

यह मामला बताता है कि कभी-कभी सोशल मीडिया का लोगों को भ्रमित करने के लिए कितना गलत इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन इस बार चूंकि भ्रमित करने वाली खबर पुलिस के बारे में थी तो पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए इस तरह की खबर फैलाने वाले की खबर ली और उसे गिरफ्तार कर लिया.

मामला मुजफ्फपुर का है जहां एक व्यक्ति ने फेसबुक पर कुछ वीडियो के साथ पोस्ट शेयर की, जिसमें कहा गया कि एक घर में रात 11.45 बजे शराब पार्टी चल रही है. साथ ही पोस्ट में यह भी आरोप लगाए गए कि पार्टी में मुजफ्फपुर के अहियापुर थाने की पुलिस बार गर्ल के साथ डांस कर रही है.

आरोपी शख्स की यह पोस्ट तेजी से वायरल हो गया. फेसबुक पोस्ट के वायरल होने के साथ पुलिस की हो रही किरकिरी को देखकर SSP ने इस मामले की जांच के आदेश दे दिए. जब रिपोर्ट आई तो पता चला कि पोस्ट डालने वाले ने पुलिस की छवि धूमिल करने के साथ-साथ अपने पड़ोसी को भी फंसाने की कोशिश की.

पूरे मामले की जानकारी देते हुए सिटी SP उपेंद्रनाथ वर्मा ने बताया कि फेसबुक के पोस्ट के माध्यम से पुलिस की छवि धूमिल हो रही थी. साथ ही जिस व्यक्ति के घर पार्टी होने की बात की गई थी, वह काफी चौंकाने वाली है.

बताए गए व्यक्ति के घर पर पार्टी की जानकारी तो सही थी, लेकिन उसमें पुलिसकर्मियों के शामिल होने और शराब के सेवन की बात गलत है. दरअसल जिस व्यक्ति ने फेसबुक पर यह पोस्ट शेयर की है, उसने खुद अपने घर में फ्रिज पर शराब रखकर फोटो खींची और पड़ोसी का घर बताकर पोस्ट कर दी.

मामले की जांच करने वाले पुलिस अधिकारी धनंजय कुमार ने बताया कि फेसबुक पोस्ट में शेयर की गई तस्वीरों के आधार पर आरोपी के घर की छानबीन की गई, जहां तस्वीर में दिख रही फ्रिज और शराब की बोतल बरामद कर ली गई.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay