एडवांस्ड सर्च

Corona Virus: जापानी क्रूज पर फंसे भारतीयों की PM से गुहार, प्लीज मोदी जी हमें बचा लीजिए...

बिनय ने क्रूज पर कुल 160 भारतीय क्रू मेंबर्स के साथ ही 8 यात्रियों के सवार होने की जानकारी देते हुए कहा कि 90 फीसदी भारतीय क्रू मेंबर्स सुरक्षित हैं. मोदीजी से निवेदन करना चाहता हूं कि हमें बचाएं और अपने घर भेज दें.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 10 February 2020
Corona Virus: जापानी क्रूज पर फंसे भारतीयों की PM से गुहार, प्लीज मोदी जी हमें बचा लीजिए... क्रूज पर सवार 137 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है

  • जापानी क्रूज पर सवार हैं 168 भारतीय
  • अब तक 137 मामलों की हो चुकी है पुष्टि

चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस कई देशों तक पांव पसार चुका है. कई देशों ने चीन के नागरिकों को वीजा देने पर रोक लगा दी है. वहीं भारत सरकार ने भी चीन से होकर आने वाले पर्यटकों का वीजा रद्द कर दिया है. इन सबके बीच जापान के एक लग्जरी क्रूज पर भारतीय क्रू मेंबर्स समेत कई नागरिक फंसे हुए हैं. अब क्रूज पर फंसे भारतीयों ने वीडियो जारी कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बचाने की गुहार लगाई है.

क्रूज में फंसे बिनय कुमार सरकार ने वीडियो जारी किया है. शेफ के तौर पर कार्यरत बिनय ने अपने फेसबुक अकाउंट से वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि क्रूज पर सवार 66 और नागरिकों की जांच रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. इसके बाद क्रू मेंबर्स डरे हुए हैं. क्रूज पर सवार 137 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. ऐसा तब है, जब डायमंड प्रिंसेज नामक क्रूज पर क्रू मेंबर्स समेत सवार 3700 लोगों में से 500 के सैंपल की जांच कराई गई है.

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 900 के पार, चीन में 3062 नए मामले

वीडियो में बिनय ने क्रूज पर कुल 160 भारतीय क्रू मेंबर्स के साथ ही 8 यात्रियों के सवार होने की जानकारी देते हुए कहा कि 90 फीसदी भारतीय क्रू मेंबर्स सुरक्षित हैं. मोदीजी से निवेदन करना चाहता हूं कि हमें बचाएं और अपने घर भेज दें. बताया जा रहा है कि यह क्रूज पिछले सप्ताह जापान के तट पर पहुंचा था. इस क्रूज से हांगकांग में 25 जनवरी को उतरे एक यात्री में कोरोना वायरस की दो फरवरी को पुष्टि हुई थी.

यह भी पढ़ें- Coronavirus: मोदी के ऑफर का चीन ने दिया जवाब, कहा- ये भारत-चीन की दोस्ती दिखाता है

क्रूज से उतरे यात्री में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद जापान सरकार ने क्रूज से किसी के भी उतरने पर पाबंदी लगा दी थी. साथ ही इसे बंदरगाह पर भी अन्य जहाजों से अलग रखा गया है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, जापान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि क्रूज पर हालात बेहद खराब हैं. कोरोना वायरस इस पर सवार लोगों में तेजी से फैल रहा है. लगभग 600 लोगों को तत्काल उपचार की जरूरत है.

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस से खौफ में अस्पताल, मरीजों को दवाई-खाना परोस रहे रोबोट

बिनय का वीडियो वायरल होने के बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि भारत घटनाक्रम पर करीबी नजर रखे हुए है. चालक दल के सदस्य या यात्री, किसी भी भारतीय में कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं हुई है. वहीं भारतीय दूतावास ने भी क्रूज में भारतीयों के फंसे होने की पुष्टि की है.

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस की चपेट में केरल के 3 लोग, चीन में अब तक 811 की मौत

गौरतलब है कि सरकार ने चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान में फंसे 600 से अधिक भारतीयों को विशेष विमान भेजकर भारत लाया था. इन सभी को निगरानी में रखा गया था. बता दें कि चीन में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस के मामले थाईलैंड, ऑस्ट्रेलिया, फिलीपींस समेत कई देशों में सामने आए हैं. चीन से लौटे केरल के तीन छात्रों में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. यह तीनों चीन में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay