एडवांस्ड सर्च

महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ खडसे को आया दाऊद के घर से फोन, राज्य सरकार ने दिए जांच के आदेश

पाकिस्तान में छुपे अपराधी सरगना दाऊद इब्राहिम से फोन पर बात करने की खबर के बाद महाराष्ट्र सरकार ने जांच के आदेश दे दिए हैं. कराची में दाऊद इब्राहिम के घर में लगे टेलीफोन नंबर से महाराष्ट्र सरकार के मंत्री और बीजेपी नेता एकनाथ खडसे के मोबाइल फोन पर कई बार कॉल आया है.

Advertisement
aajtak.in
केशव कुमार/ संजय बरागटा नई दिल्ली, 22 May 2016
महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ खडसे को आया दाऊद के घर से फोन, राज्य सरकार ने दिए जांच के आदेश एकनाथ खडसे ने कहा कि जांच में सच सामने आ जाएगा

अंडरवर्ल्ड और राजनीति के नापाक रिश्तों में पाकिस्तान से आए एक फोन कॉल ने हाहाकार मचा दिया है. महाराष्ट्र सरकार में मंत्री एकनाथ खडसे के अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम से फोन पर बात करने की खबर के बाद राज्य सरकार ने मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं. यह फोन कराची में दाऊद के घर से मंत्री के मोबाइल पर आया था. हालांकि, खडसे ने कहा है कि उन्होंने कभी दाऊद से बात नहीं की.

खडसे के खिलाफ AAP का हल्लाबोल
आम आदमी पार्टी ने एकनाथ खडसे के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. आप नेता प्रीति शर्मा ने कहा 'खडसे मामले को लेकर गलतबयानी कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि जिस फोन नंबर का हवाला दिया जा रहा है वो बंद है लेकिन AAP की जांच में पता चला है कि फोन नंबर चालू है और उसका लगातार बिल भुगतान किया जा रहा है.' प्रीति शर्मा ने खडसे से तुरंत इस्तीफे की मांग की है. साथ ही प्रीति शर्मा ने जलगांव के एसपी पर मामले की जांच को भटकाने का आरोप लगाया है.

पाकिस्तान से आए धमकी भरे फोन
इस बीच, खबर मिली है कि दाऊद के फोन कॉल रिकॉर्ड्स को ट्रेस करने में इंडिया टुडे की मदद करने वाले एथिकल हैकर जयेश शाह और उनके पार्टनर मनीष भंगाले को पाकिस्तान से धमकी भरे फोन आए हैं.

इस बीच, मुंबई पुलिस के ज्वाइंट सीपी(क्राइम) अतुल कुलकर्णी ने कहा कि खडसे के फोन रिकॉर्ड की शुरूआती जांच में पिछले एक साल के दौरान कोई कॉल करने की जानकारी नहीं मिली है. पुलिस हालांकि अभी इस मामले की जांच कर रही है. खडसे ने आज तक के विशेष कार्यक्रम में बार-बार यहीं कहा था कि मैंने इस नंबर का इस्तेमाल नहीं किया.

दाऊद की कॉल लिस्ट में बीजेपी के मंत्री का नाम
'आज तक' को मिले दस्तावेजों से साफ है कि खडसे के फोन कॉल की जांच की जाएगी. 'इंडिया टुडे' ने कुछ दिन पहले ही यह खबर ब्रेक की थी कि दाऊद इब्राहिम के इंटरनेशनल कॉल लिस्ट में सबसे ज्यादा बार डायल किए गए नंबर्स में महाराष्ट्र के एक सीनियर नेता का नाम भी शामिल है.

एथिकल हैकर ने निकाले कॉल डिटेल्स
वडोदरा के एक एथिकल हैकर भानगले ने दाऊद इब्राहिम की पत्नी महजबीन शेख के नाम पर रजिस्टर्ड चार फोन नंबर की कॉल डिटेल का रिकॉर्ड इंडिया टुडे को दिया था. इस डिटेल में मिला एक नंबर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री एकनाथ खडसे के नाम पर रजिस्टर्ड है.

विपक्षी दलों ने मांगा खडसे का इस्तीफा
मामला सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी की महाराष्ट्र यूनिट और एनसीपी ने खडसे के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. सियासी दलों ने खडसे का इस्तीफा भी मांगा है. वहीं सरकार की ओर से इस मामले में फिलहाल कोई बयान नहीं दिया गया है.

खडसे ने फोन नंबर कबूला पर बातचीत से इनकार
एकनाथ खडसे ने कबूल किया है कि सामने आया मोबाइल नंबर उनके नाम से रजिस्टर्ड है. इसके बावजूद उन्होंने दाऊद से किसी भी तरह की बातचीत से इनकार किया है. उन्होंने दाऊद के परिजनों में भी किसी से कोई बात होने से इनकार किया. खडसे ने कहा कि डॉन के नंबर से उन्हें क्यों फोन लगाया यह उन्हें नहीं मालूम, लेकिन जांच से सब सामने आ जाएगा.

इंटेलिजेंस एजेंसी ने की फोन मॉनिटरिंग की पुष्टि
इसके पहले भारतीय इंटेलिजेंस एजेंसी के अधिकारियों ने भी इस बात की पुष्टि की कि उन्होंने दाऊद और उसके परिजनों के नाम पर रजिस्टर्ड चार फोन नंबर्स से देश में आने वाले कॉल्स को मॉनीटर किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay