एडवांस्ड सर्च

महराजगंजः सपा नेता की गोली मारकर हत्या, 2 महीने पहले भी हुई थी फायरिंग

उत्तर प्रदेश के महराजगंज में बाइक सवार चार अज्ञात बदमाशों ने दिनदहाड़े समाजवादी पार्टी नेता एवं जिला पंचायत सदस्य के हिस्ट्रीशीटर बेटे जितेंद्र यादव की गोली मारकर हत्या कर दी. 2 महीने पहले भी सपा नेता पर हमला हुआ था, लेकिन तब वह बच गया था.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in महराजगंज , 10 December 2019
महराजगंजः सपा नेता की गोली मारकर हत्या, 2 महीने पहले भी हुई थी फायरिंग सांकेतिक तस्वीर

  • हमले में घायल शख्स की हालत गंभीर
  • अक्टूबर में हुए हमले में बच गया था
  • पुलिस- आपसी रंजिश की वजह से हमला

उत्तर प्रदेश के महराजगंज में सोमवार को बाइक सवार चार अज्ञात बदमाशों ने दिनदहाड़े समाजवादी पार्टी नेता एवं जिला पंचायत सदस्य के हिस्ट्रीशीटर बेटे जितेंद्र यादव को गोली मारकर हत्या कर दी. इस फायरिंग में एक शख्स भी घायल हो गया है जिसकी हालत गंभीर बनी हुई है.

सपा नेता के एक साथी को भी गोली लगी है जिसकी हालत नाजुक बनी हुई है और जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मृतक और घायलों दोनों का नाम जितेंद्र यादव है और दोनों ही दोस्त थे.

बीजेपी विधायक के शह पर फायरिंगः परिजन

मृतक के परिजनों का आरोप है कि कुछ दिन पहले भी मृतक जितेंद्र यादव के ऊपर जानलेवा हमला हुआ था, लेकिन पुलिस ने उसे कोई प्रोटेक्शन नहीं दिया. परिजनों की शिकायत है कि स्थानीय बीजेपी विधायक की शह पर यह फायरिंग हुई जिसमें जितेंद्र की हत्या कर दी गई.

करीब 2 महीने पहले 7 अक्टूबर को भी जितेंद यादव पर बदमाशों ने 3 गोली चलाई थी, लेकिन उस घटना में सपा नेता जितेंद्र बच गया था. उस घटना में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया था, लेकिन परिजनों का कहना है कि कई बार पुलिस से प्रोटेक्शन लगाने की गुहार लगाए जाने के बाद भी पुलिस ने  कोई मदद नहीं की, और अब सपा नेता की हत्या कर दी गई.

सपा नेता जितेंद्र यादव की पत्नी बबिता यादव ने पुलिस पर सुरक्षा न देने और अपराधियों को शह देने का आरोप लगाकर सड़क जाम कर विरोध जताया. पुलिस को उन्हें समझाने बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. समझा-बुझाकर किसी तरह जाम को खुलवाया गया.

पुलिस ने क्या बताई हत्या की वजह

वहीं सपा जिलाध्यक्ष का भी आरोप है कि प्रदेश में आए दिन हत्याएं हो रही हैं और प्रदेश सरकार क्राइम रोकने को पूरी तरह से विफल है.

दूसरी ओर, पुलिस इस हत्या के पीछे गांव की पुरानी रंजिश को कारण बता रही है. दिनदहाड़े हुई हत्या के बाद पुलिस तफ्तीश में जुट गई है.

महराजगंज के पुरंदरपुर थाना क्षेत्र के महुअवा चैराहे पर पहले से घात लगाकर बैठे अज्ञात बदमाशों ने सपा नेता और जिला पंचायत सदस्य के बेटे पर ताबड़तोड़ कई गोलियां फायर कर वहां से फरार हो गए. इस घटना में जहां सपा नेता की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही मौत हो गई वहीं सपा नेता का साथी जिसका नाम भी जितेंद्र यादव है वो गोली लगने से घायल हो गया जिसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है.

पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान ने हत्याकांड पर कहा कि मृतक की पत्नी की तहरीर पर नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और पुलिस दिनदहाड़े हुई हत्या में तफ्तीश कर रही है और जल्द से जल्द बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. एसपी ने बताया कि पुरानी रंजिश के कारण यह हत्या हुई है और पुलिस जल्द ही घटना का पर्दाफाश कर लेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay