एडवांस्ड सर्च

मध्य प्रदेश: वीजा दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे

पुलिस का कहना है कि आरोपी सिमरन सिंह अखबार में इंटरनेशनल वीज़ा दिलाने का विज्ञापन देता था, जिसे पढ़कर लोग उसके बताए पते पर पहुंच जाते थे. आरोपी ने खुद को पंजाब के जालंधर का रहने वाला बताया है.

Advertisement
aajtak.in
रवीश पाल सिंह भोपाल, 19 November 2019
मध्य प्रदेश: वीजा दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे अंग्रेजी बोलकर लोगों को फंसाता था शख्स

  • इंटरनेशल वीजा दिलाने के नाम पर ठगी करता था शख्स
  • होटल में बुलाकर नशा की दवा देता था, फिर होती थी ठगी
  • शख्स पर एक महिला से रेप करने का लगाया है आरोप
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पुलिस के हत्थे एक ऐसा शातिर ठग चढ़ा है जो लोगों को इंटरनेशनल वीज़ा दिलाने का लालच देकर पहले तो होटल बुलाता और फिर उनकी ड्रिंक में नशीली दवा मिलाकर बेहोश कर देता था. इसके बाद उनका सामान लूटकर फरार हो जाता था.

एएसपी संजय साहू ने 'आजतक' से बात करते हुए बताया कि आरोपी ने अपना नाम सिमरन सिंह और खुद को पंजाब के जालंधर का रहने वाला बताया है. एएसपी साहू के मुताबिक आरोपी सिमरन सिंह अखबार में इंटरनेशनल वीज़ा दिलाने का विज्ञापन देता था, जिसे पढ़कर लोग उसके बताए पते पर पहुंच जाते थे.

होटल में ग्राहकों को फंसाता था आरोपी

आमतौर पर सिमरन किसी होटल में ही मुलाकात के लिए बुलाता था और वहां उनकी चाय या किसी अन्य पेय पदार्थ में नशीली दवा मिलाकर उन्हें बेहोश कर देता था. हाल ही में मुंबई से इंटरनेशनल वीज़ा की चाहत में आए राजेन्द्र गुणेकर के साथ भी सिमरन सिंह ने इसी अंदाज में लूट को अंजाम दिया था. इस घटना की शिकायत एमपी नगर थाने में दर्ज हुई थी.

पुलिस इस मामले की अभी जांच कर ही रही थी कि सिमरन सिंह की शिकार एक महिला ने खबर पढ़ कर पुलिस से संपर्क साधा. एएसपी संजय साहू के मुताबिक महिला ने बताया कि आरोपी ने उससे पेमेंट के लिए रुपये लाने को कहा है जिसके बाद पुलिस ने महिला से सिमरन सिंह को कॉल करवाया और पेमेंट लेने के लिए न्यू मार्केट इलाके में बुलवाया. जैसे ही सिमरन वहां पहुंचा पुलिस टीम ने उसे दबोच लिया.  

अंग्रेजी बोलकर लोगों को करता था इम्प्रेस

एएसपी संजय साहू ने 'आजतक' से बात करते हुए बताया कि आरोपी का इंग्लिश बोलने का तरीका ऐसा था कि लोग आसानी से इसके झांसे में आ जाते थे. वहीं पुलिस के मुताबिक आरोपी मुम्बई की एक महिला को ठगने के साथ उसके साथ रेप की घटना को भी अंजाम दिया है, जिसकी एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसके साथ भी 2015 में इसी अंदाज में मुंबई के एक दलाल ने ठगी की वारदात को अंजाम दिया था जिसके बाद उसने भी इसी तरह लोगों को ठगना शुरू कर दिया. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ शुरू कर दी है कि उसने और ऐसे कितने लोगों को अपना शिकार बनाया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay