एडवांस्ड सर्च

Delhi Election Result: अमित शाह के पोस्टर लहराकर AAP कार्यकर्ताओं ने पूछा- करंट लगा क्या?

शाहीन बाग में जारी प्रदर्शन को चुनाव में मुद्दा बनाने वाली भारतीय जनता पार्टी को नतीजों पर बड़ा झटका लगा है.जीत के जश्न में डूबी आम आदमी पार्टी ने बीजेपी को करारी मात दी है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 11 February 2020
Delhi Election Result: अमित शाह के पोस्टर लहराकर AAP कार्यकर्ताओं ने पूछा- करंट लगा क्या? Delhi Election Result: AAP कार्यकर्ताओं ने साधा अमित शाह पर निशाना

  • दिल्ली के चुनावी नतीजों की तस्वीर साफ
  • लगातार दूसरी बार बहुमत की ओर AAP
  • AAP के दफ्तर में कार्यकर्ताओं का जश्न

दिल्ली विधानसभा चुनाव में एक बार फिर प्रचंड जीत हासिल करने की ओर बढ़ रही आम आदमी पार्टी ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है. पार्टी के दफ्तर में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता होली मना रहे हैं और ढोल-नाच गाना जारी है. जश्न के बीच AAP के दफ्तर में एक पोस्टर दिख रहा है, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की तस्वीर चस्पा है. पोस्टर पर लिखा है, ‘करंट लगा है’.

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता नाच गा रहे हैं और इसी पोस्टर को लहरा रहे हैं. दिल्ली में शाहीन बाग को भारतीय जनता पार्टी ने मुद्दा बनाया था और खुद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी AAP पर हमला बोला था. एक सभा में अमित शाह ने कहा था, ‘दिल्ली वालों ईवीएम का बटन इतनी जोर से दबाना कि वोट यहां मिले और करंट शाहीन बाग में लगे’.

नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों पर भारतीय जनता पार्टी निशाना साध रही है. अमित शाह से लेकर कपिल मिश्रा, परवेश वर्मा समेत हर नेता शाहीन बाग के प्रदर्शन को आम आदमी पार्टी स्पॉन्सर्ड बता दिया था.

मनोज तिवारी ने कहा था- ट्वीट संभाल कर रखना...अब लोग कर रहे हैं ट्रोल

अमित शाह के निशाने पर था शाहीन बाग

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी कई सभाओं में शाहीन बाग के प्रदर्शन को राजनीति से प्रेरित बताया था. उन्होंने कहा था कि दिल्ली के नतीजे बता दें कि आप शाहीन बाग वालों के साथ हैं या फिर भारत माता का नारा लगाने वालों के साथ. भाजपा ने 22 जनवरी के बाद चुनावी कैंपेन में रफ्तार तेज की थी और शाहीन बाग को मसला बनाया था.

मॉडल टाउन से उम्मीदवार कपिल मिश्रा ने अपने एक ट्वीट में तो शाहीन बाग को मिनी पाकिस्तान बता दिया था, जिसके बाद चुनाव आयोग ने उनपर बैन भी लगाया था. वहीं बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने भी कहा था कि ये लोग आपके घर में घुस जाएंगे, मां-बहनों का रेप करेंगे और आपको मारेंगे.

दिल्ली के नतीजों की लाइव कवरेज...

हालांकि, बीजेपी ने इन भाषणों का कोई असर चुनाव नतीजों पर पड़ता हुआ नहीं दिखा. शाहीन बाग जिस ओखला विधानसभा क्षेत्र में आता है वहां पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अमानतुल्लाह खान जीत रहे हैं, तो वहीं पूरी दिल्ली में भी AAP 56 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay