एडवांस्ड सर्च

वीड‍ियो कॉल कर सुसाइड, प्रेमी ने दी थी अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी

प्रेम प्रसंग में धोखा खाने के बाद एक लड़की ने फांसी पर लटककर आत्महत्या कर ली. मौत से पहले लड़की ने प्रेमी को वीड‍ियो कॉल क‍िया और खुद को फांसी पर लटकते हुए द‍िखाया. द‍िल दहला देने वाली यह घटना द‍िल्ली-एनसीआर के ग्रेटर नोएडा इलाके की है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in 10 September 2019
वीड‍ियो कॉल कर सुसाइड, प्रेमी ने दी थी अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी  प्रतीकात्मक फोटो

  • प्रेम प्रसंग में धोखा खाने के बाद लड़की ने उठाया आत्महत्या का कदम
  • सुसाइड से पहले प्रेमी को क‍िया वीड‍ियो कॉल, द‍िखाई लाइव फांसी

द‍िल्ली-एनसीआर के ग्रेटर नोएडा, दादरी कोतवाली क्षेत्र के आम का रोड पर स्थित एक लड़की ने प्रेम प्रसंग में धोखा खाने से अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. बताया जा रहा है कि लड़की ने पहले अपने प्रेमी को वीडियो कॉल क‍िया और अपनी मौत की लाइव वीडियो अपने प्रेमी को भेजा. आरोपी के द्वारा लड़की को सुसाइड करने से नहीं रोका गया जिसके चलते पीड़ित लड़की ने अपने मौत की पूरी वारदात वीडियो के माध्यम से अपने प्रेमी को दिखाई.

लड़की की मौत के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया लेकिन 2 दिन बाद भी मुकदमा दर्ज नहीं किया है.

मृतक लड़की के पिता का कहना है कि उन्हें जब अपनी बेटी के प्रेम-प्रसंग के बारे में पता चला तो उन्होंने लड़के के परिवार से बात कर दोनों का रिश्ता भी तय कर दिया था. उसके बाद लड़के वालों की तरफ से अचानक से शादी में दहेज की डिमांड होने लगी. जब मृतक लड़की के परिजनों ने इसका विरोध किया तो लड़के के द्वारा लड़की से बात करना बंद कर दी गई. अपने एक दोस्त के माध्यम से लड़की पर वशीकरण कराने का काम शुरू कर दिया. मृतक के परिजनों का कहना है कि उन्होंने 7 लोगों के खिलाफ दादरी कोतवाली में शिकायत की है लेकिन पुलिस ने किसी भी आरोपी के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है.

एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसम खाने लगे

ग्रेटर नोएडा दादरी कोतवाली क्षेत्र के आम का रोड पर रहने वाली स्नेहा 12वीं क्लास की छात्रा थी. बताया जा रहा है कि स्नेहा पढ़ने में काफी अच्छी थी और अपने व अपने परिवार का नाम पढ़ लिख कर रोशन करना चाहती थी. इसी बीच स्नेहा की मुलाकात उसी के पड़ोस में रहने वाले विशाल से हो गई. दोनों के बीच की नजदीकियां प्यार में तब्दील हो गई और दोनों एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसम खाने लगे.

शादी का र‍िश्ता हो गया था तय

जब स्नेहा के पिता को पता चला कि उनकी बेटी किसी के साथ लिव इन रिलेशन में है तो स्नेहा के पिता ने दोनों का रिश्ता तय कर दिया. शादी के ल‍िए जैसे-जैसे समय बीतता गया, वैसे ही विशाल व उनके परिवार के द्वारा शादी में दहेज की डिमांड की जाने लगी. जब लड़की के परिजनों ने इसका विरोध किया तो विशाल के द्वारा लड़की से बात करना बंद कर दिया.

प्रेमी के पास थे लड़की के आपत्त‍िजनक फोटो

पीड़ित परिवार का कहना है कि विशाल के द्वारा लगातार पीड़ित लड़की को कहा जाने लगा कि उसके कुछ आपत्तिजनक वीडियो में फोटो उसके पास है जो कि वह सोशल मीडिया पर वायरल कर देगा. जब पीड़ित लड़की ने इसका विरोध किया तो विशाल ने अपने दोस्त से लड़की को बात करने के लिए कहा.

कमरे के पंखे से लटक कर सुसाइड

लड़की ने प्यार में धोखा खाने से आहत होकर अपनी जीवन लीला समाप्त करना ही बेहतर समझा जिसके चलते लड़की ने अपने ही कमरे के पंखे से लटक कर सुसाइड कर लिया. बताया जा रहा है कि सुसाइड से पहले मृतक लड़की ने अपने ब्वॉयफ्रेंड विशाल को वीडियो कॉल क‍िया और रिश्ते को आगे बढ़ाने की कोशिश की. विशाल ने जब इस बात पर कोइ ध्यान नहीं द‍िया तो पीड़ित लड़की ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली.

2 दिन बीतने के बाद भी मुकदमा दर्ज नहीं

लड़की ने अपनी मौत का अपने ही मोबाइल से लाइव प्रसारण अपने प्रेमी को दिखाया जिसके बाद लड़के ने पूरी घटना अपनी मां को बताई. सूचना मिलने पर लड़के की मां, लड़की के घर पहुंची जहां पर वह लड़की को मृत अवस्था में देखकर फरार हो गई. लड़की की मौत की सूचना मिलते ही घर में कोहराम मच गया और इसकी सूचना दादरी कोतवाली पुलिस को दी गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया लेकिन 2 दिन बीतने के बाद भी मुकदमा दर्ज नहीं किया है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay