एडवांस्ड सर्च

ट्रेन में लगे CCTV कैमरे से पकड़ा गया लैपटॉप चोर, कश्मीर से आकर वारदात को देता था अंजाम

नई दिल्ली से चलने वाली कालका शताब्दी एक्सप्रेस में एक महिला का लैपटॉप चोरी हो गया था. जिसे कश्मीर के कुलगाम जिले के रहने वाले ऐजाज नाम के शख्स ने चुराया था और मौके से फरार हो गया था. महिला ने लैपटॉप चोरी की शिकायत की तो रेलवे पुलिस ने कालका शताब्दी एक्सप्रेस में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला. जिसमें उसमें लैपटॉप चोरी करके ले जाता शख्स दिखाई दिया.

Advertisement
aajtak.in
अरविंद ओझा नई दिल्ली, 06 July 2019
ट्रेन में लगे CCTV कैमरे से पकड़ा गया लैपटॉप चोर, कश्मीर से आकर वारदात को देता था अंजाम लैपटॉप चोर गिरफ्तार (फोटो-अरविंद)

ट्रेनों के कोच में लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से अब रेलगाड़ियों में चोरी करने वाले बदमाशों को पकड़ा जा सकता है. कश्मीर से दिल्ली आकर चोरी करने वाले एक शख्स को रेलवे पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

दरअसल, नई दिल्ली से चलने वाली कालका शताब्दी एक्सप्रेस में एक महिला का लैपटॉप चोरी हो गया था. जिसे कश्मीर के कुलगाम जिले के रहने वाले ऐजाज नाम के शख्स ने चुराया था और मौके से फरार हो गया था. महिला ने लैपटॉप चोरी की शिकायत की तो रेलवे पुलिस ने कालका शताब्दी एक्सप्रेस में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला. जिसमें उसमें लैपटॉप चोरी करके ले जाता शख्स दिखाई दिया.

पुलिस के मुताबिक वंदे भारत एक्सप्रेस के सीसीटीवी में भी इसी शख्स को चोरी करते देखा गया था. रेलवे पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की मदद से कश्मीरी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं जिस शख्स को वो चोरी कर माल बेचता था पुलिस ने उसे भी जामा मस्ज़िद के पास से गिरफ्तार कर लिया है.

गिरफ्त में आए आरोपियों के पास से 3 लैपटॉप और दो मोबाइल भी बरामद हुए हैं. पुलिस के मुताबिक पूछताछ में अब तक पांच चोरी का खुलासा हुआ है, फिलहाल पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है.

बता दें कि इससे पहले रेलवे प्लेटफॉर्म पर खड़ी ट्रेनों से यात्रियों के लैपटॉप चुराने वाले युवक को रेलवे सुरक्षा बल (RPF) और सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी)  ने सीसीटीवी कैमरों की मदद से गिरफ्तार किया था. उत्तरी रेलवे ने हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर चोरी की शिकायत के बाद महिला अपराधियों के इस गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 3 महिलाओं को गिरफ्तार किया था.

गौरतलब है कि शुक्रवार को पुलिस ने चोरी के लैपटॉप की अब तक की दिल्ली की सबसे बड़ी रिकवरी थी. चोरों के नेटवर्क में शामिल जिन तीन लोगों को गिरफ्तार किया था, उनमें नेहरू प्लेस के दुकानदार से लेकर गुलेल गैंग के चोर भी शामिल थे. यह गैंग चोरी के लैपटॉप को ऑनलाइन साइट्स के जरिए बेच देता था. पुलिस ने इनके पास से 193 लैपटॉप बरामद किए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay