एडवांस्ड सर्च

डीजे की धुन पर आधी रात में विदेशि‍यों का डांस, पुल‍िस ने मारी रेड

ह‍िमाचल प्रदेश के कुल्‍लू घाटी में व‍िदेश‍ियों के स्‍वर्ग के रूप में फेमस कसोल में आधी रात को पुल‍िस ने छापा मारा तो वहां का नजारा देख पुल‍िस वाले भी चौंक गए. वहां 200 से ज्‍यादा सैलानी नशे में डीजे की धुन पर नाच रहे थे ज‍िनमें 50 व‍िदेशी थे.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in 16 August 2019
डीजे की धुन पर आधी रात में विदेशि‍यों का डांस, पुल‍िस ने मारी रेड प्रतीकात्‍मक फोटो

ह‍िमाचल प्रदेश की कुल्लू पुलिस, मणिकर्ण घाटी के कसोल में अब देश और विदेश के नशेबाजों पर पैनी नजर गड़ाए हुए है. नशे के साथ गलत गतिविधियों में भागीदार बन रहे असामाजिक तत्वों पर पुलिस ने शिकंजा कस दिया है. इसी के चलते 15 अगस्त की अंधेरी रात में कसोल की पहाड़ी पर कुल्लू पुलिस ने दबिश दी.

कुल्लु पुलिस विभाग की विशेष अन्वेषण शाखा की टीम एक फुल मून पार्टी को रोकने के लिए रात के अंधेरे में पहुंची जहां अवैध रूप से विदेशी पर्यटक डीजे की धुन पर नशे में खूब झूम रहे थे. पुलिस को वहां आते देख विदेशियों में भगदड़ मच गई.

फुल मून पार्टी के आयोजन की कुल्लु पुलिस को गुप्त सूचना जानकारी मिली थी. पुल‍िस को पता लगा क‍ि कसोल के चोज में अवैध फुल मून पार्टी का आयोजन हो रहा है. इंस्‍पेक्‍टर सुनील सांख्यान की अगुवाई में पुलिस टीम ढाई घंटे में दुर्गम रास्तों को पार कर फुल मून पार्टी की जगह पर पहुंची.

रेव पार्टी के रंग में भंग पड़ गया

पुल‍िस जब वहां पहुंची तो नजारा देखकर दंग रह गई. 50 विदेशी लड़कियों सहित अन्य देशी-विदेशी लोग डीजे की धुन पर मदहोश होकर झूम रहे थे. जैसे ही विदेशियों ने पुलिस को देखा तो उनमें भगदड़ मच गई. डीजे की धुन पर डांस करवाने वाला संचालक पुलिस को देख भागने लगा तभी पुलिस ने उसे शिकंजे में ले लिया. पुलिस ने डीजे और उसके साथ के उपकरणों को कब्जे में ले ल‍िया. फुल मून पार्टी के आयोजक पर मामला दर्ज कर पुल‍िस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

रेव पार्टी का हो रहा था आयोजन

इंस्पेक्टर सुनील सांख्यान ने बताया कि जब विशेष अन्वेषण शाखा की टीम कसोल में रात को साढ़े ग्यारह बजे मौजूद थी तो मुखबिर से सूचना मिली क‍ि कसोल से चोज जाने वाले पैदल रास्ते के आगे जंगल में  बिना किसी परमिशन के अवैध रूप से विदेशी सैलानियों को इकट्ठा करवा कर रेव पार्टी का आयोजन करने जा रहा है. पार्टी में बिना परमिशन के डीजे जोर-जोर से बजाया जा रहा है और ड्रग्स व शराब भी परोसी जा रही है.

व‍िदेशी सैलान‍ियों ने पुल‍िस को देखा तो मची भगदड़

इंस्‍पेक्‍टर सुनील अपनी टीम के साथ पैदल पहाड़ी संकरे रास्ते से होकर तकरीबन ढाई घंटे का ट्रैक करके रात को ढाई बजे मौके पर पहुंचे तो पाया कि 200 से ज्यादा सैलानी जंगल के बीचो-बीच डीजे की धुनों पर थिरक रहे हैं तथा बतौर डीजे एक व्यक्ति जोर-जोर से डीजे की धुनों पर सबको नचा रहा है. जैसे ही विदेशी सैलानियों ने पुलिस को देखा तो सब में भगदड़ मच गई.

अवैध रूप से हो रही थी पार्टी

मौके पर डीजे को बंद कराया गया. पुलिस ने नशीले पदार्थ, टैबलेट्स व कैप्सूल्स भी जब्त किए गए जिनको जांच परीक्षण हेतु फॉरेंस‍िक लैब  पर भेजा गया. आरोपी प्रताप सिंह के खिलाफ धारा 113 पुलिस एक्ट 2007, धारा 6 एचपी इंस्ट्रूमेंट्स एक्ट  तथा धारा 188 भारतीय दंड संहिता के तहत अभियोग दर्ज करने हेतु पुलिस थाना सदर कुल्लू भेजा गया है. पुल‍िस ने बताया क‍ि यह पार्टी अवैध रूप से बिना इजाजत की जा रही थी जिसमे 50 विदेशी शाम‍िल थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay