एडवांस्ड सर्च

किश्तवाड़ आतंकी हमला: RSS नेता चंद्रकांत की हत्या के आरोपी की हुई पहचान

किश्तवाड़ में आरएसएस नेता और उनके गार्ड की हत्या के मामले में पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल ऑल्टो कार जब्त कर ली है. साथ ही दावा किया है कि हत्यारे की पहचान कर ली गई है.

Advertisement
सुनील भट्ट/अरविंद ओझा[Edited by: राहुल झारिया]किश्तवाड़ , 14 April 2019
किश्तवाड़ आतंकी हमला: RSS नेता चंद्रकांत की हत्या के आरोपी की हुई पहचान मामले में जारी आरोपी की तस्वीर

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में मंगलवार को आरएसएस नेता और उनके गार्ड पर हुए हमले में हमलावर आतंकी की पहचान कर ली गई है. साथ ही हत्या में इस्तेमाल की गई कार को भी जब्त कर लिया गया है.

सूत्रों के मुताबिक, मामले में गुलाम मोहम्मद सागर के बेटे जाहिद हुसैन सागर की पहचान आरोपी के तौर पर की गई है. जब्त की गई कार उसने ही इस्तेमाल की थी. वह एक मोटर वाहन मैकेनिक बताया जाता है.

वाहन को जब्त करने और जाहिद हुसैन सागर के नाम सामने आने के बाद, किश्तवाड़ पुलिस ने अपराधी को गिरफ्तार करने में लिए आम लोगों से मदद मांगी है. सूत्रों ने बताया कि किश्तवाड़ पुलिस ने तीन अन्य संदिग्धों को भी हिरासत में लिया है.

बता दें कि किश्तवाड़ में आतंकियों ने 9 अप्रैल को आरएसएस नेता चंद्रकांत को निशाना बनाया था. इस हमले में चंद्रकांत जख्मी हो गए थे, जबकि उनके गार्ड की मौके पर ही मौत हो गई थी.

यह हमला अस्पताल के अंदर ओपीडी में किया गया. यहां चंद्रकांत अपने बॉडीगार्ड के साथ मौजूद थे. इसी दौरान बुर्का पहने हुए एक व्यक्ति ने उनपर फायरिंग शुरू कर दी. इससे वहां अफरा-तफरी मच गई. इसी माहौल के बीच हमलावर मौके से फरार होने में भी कामयाब हो गया.

हमले के बाद जख्मी चंद्रकांत को जम्मू के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था और उन्हें जल्द ही दिल्ली शिफ्ट किए जाने की बात कही जा रही थी, लेकिन उन्होंने इलाज के दौरान ही दम तोड़ दिया था.

अटैक के बाद हालात तनावपूर्ण हो गए, जिसके मद्देनजर कर्फ्यू लगा दिया गया. किश्तवाड़ के अलावा डोडा और भद्रवाह में कर्फ्यू लगा दिया. यह इलाका सांप्रदायिक तौर पर काफी संवेदनशील माना जाता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay