एडवांस्ड सर्च

कसौली हत्याकांड: आरोपी ने किया खुलासा- रिश्वत नहीं ली तो मार दी गोली

हत्या करने वाले होटल मालिक विजय ने बताया कि उसने पहले महिला अफसर को रिश्वत की पेशकश की. लेकिन शैल बाला ने रिश्वत लेने से साफ इनकार कर दिया. इस पर होटल मालिक तैश में आ गया और आपा खो बैठा.

Advertisement
मनजीत सहगल [Edited by : आशुतोष]सोलन (हिमाचल प्रदेश), 04 May 2018
कसौली हत्याकांड: आरोपी ने किया खुलासा- रिश्वत नहीं ली तो मार दी गोली सहायक टाउन प्लानर शैल बाला शर्मा (फाइल फोटो)

हिमाचल प्रदेश के कसौली में अवैध निर्माण ढहाने गईं महिला पुलिस ऑफिसर की हत्या करने वाले होटल मालिक विजय ठाकुर ने बताया कि वह महिला ऑफिसर की जान नहीं लेना चाहता था, बल्कि उन्हें डराना चाहता था. दिल्ली और यूपी पुलिस ने वारदात के 49 घंटे बाद गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मथुरा से आरोपी होटल मालिक को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस के सामने सहायक टाउन प्लानर शैल बाला शर्मा की हत्या करने वाले होटल मालिक विजय ने बताया कि उसने पहले महिला अफसर को रिश्वत की पेशकश की. लेकिन शैल बाला ने रिश्वत लेने से साफ इनकार कर दिया. इस पर होटल मालिक तैश में आ गया और आपा खो बैठा.

हत्यारोपी विजय ठाकुर ने बताया कि वह पहले महिला अफसर को रिवॉल्वर दिखाकर डराना चाहता था. लेकिन शैल बाला ने न तो रिश्वत स्वीकार की और न ही वह होटल मालिक के हाथ में रिवॉल्वर देखकर डरीं. इस पर गुस्से में हत्यारोपी विजय ठाकुर ने फायर झोंक दिया.

महिला अफसर शैल बाला को दो गोलियां लगीं और उनकी मौके पर ही मौत हो गई. होटल मालिक द्वारा चलाई गई गोली से वहां मौजूद एक मजदूर भी घायल हो गया, जबकि इन सबके बीच शैल बाला के साथ गया पुलिसकर्मी मूकदर्शक बना खड़ा रहा.

पुलिस ने आज हत्यारोपी विजय ठाकुर को सोलन कोर्ट के सामने पेश किया, जहां से हत्यारोपी को 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. पुलिस ने रिमांड हासिल करने के लिए दलील दी कि

आरोपी के पास से हत्या में इस्तेमाल हथियार बरामद करना है. इसके अलावा पुलिस को शेष 23 जिंदा गोलियां भी बरामद करनी हैं, जो आरोपी ने कथित तौर पर अपने गेस्ट हाउस के साथ लगते जंगल

में कहीं फेंक दी हैं.

शैल बाला को मिलेगा हिमाचल गौरव पुरस्कार

इस बीच शैल बाला शर्मा को राज्य सरकार द्वारा दिए जाने वाले वीरता सम्मान 'हिमाचल गौरव पुरस्कार' से मरणोपरांत नवाजे जाने की घोषणा की गई है. इसके अलावा शैल बाला शर्मा की सेवा अवधि

की कुल सैलरी उनके घरवालों को दी जाएगी. इसके अलावा राज्य सरकार ने शैल बाला के घरवालों को मुआवजे के तौर पर 5 लाख रुपये देने की घोषणा भी की है.

मृतका के परिजनों में पुलिस के खिलाफ रोष

मृतक महिला अधिकारी के परिवार में पुलिस के खिलाफ जबरदस्त रोष है. मृतक महिला के परिवार वाले मौके पर मौजूद रहे सभी पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई चाहते हैं. हालांकि राज्य

सरकार ने सोलन के SP मोहित चावला और परमाणु के डीएसपी रमेश शर्मा का तबादला कर दिया है, लेकिन इससे परिवार के सदस्य खुश नहीं है.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay