एडवांस्ड सर्च

कानपुर गोलीकांड: ADG प्रशांत कुमार बोले- जल्द दाखिल करेंगे चार्जशीट, 12 आरोपियों की तलाश जारी

विकास दुबे से पूछताछ को लेकर प्रशांत कुमार ने कहा कि उससे कोई औपचारिक पूछताछ नहीं हो पाई. लेकिन पूरे केस को लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं. अन्य अभियुक्त जो फरार हैं उनको पकड़ने की कोशिश जारी है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 11 July 2020
कानपुर गोलीकांड: ADG प्रशांत कुमार बोले- जल्द दाखिल करेंगे चार्जशीट, 12 आरोपियों की तलाश जारी उत्तर प्रदेश के एडीजी (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार (फोटो- PTI)

  • अन्य अभियुक्तों को गिरफ्तार करने की कोशिश जारी: प्रशांत कुमार
  • 'पुलिस जल्द से जल्द सबूत जुटाकर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करेगी'

उत्तर प्रदेश के एडीजी (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या और मामले में आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर से जुड़े तमाम सवालों का जवाब दिया है. उन्होंने आजतक से खास बातचीत में कहा है कि कानपुर गोलीकांड में शामिल 12 ऐसे अभियुक्त हैं जो भागे हुए हैं. उन्हें ढूंढने की कोशिश जारी है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस जल्द से जल्द सबूत जुटाकर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करेगी.

विकास दुबे से पूछताछ को लेकर प्रशांत कुमार ने कहा कि उससे कोई औपचारिक पूछताछ नहीं हो पाई. लेकिन पूरे केस को लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं. अन्य अभियुक्त जो फरार हैं उनको पकड़ने की कोशिश जारी है.

ये भी पढ़ें- विकास दुबे: व्यापारियों के अवैध धन का था 'रखवाला', गिफ्ट में मिली थी फॉर्च्यूनर

प्रशांत कुमार ने कहा कि हम जल्द से जल्द सबूत जुटाकर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करेंगे और फास्ट ट्रैक कराकर अभियुक्तों को सजा दिलाएंगे. विकास दुबे और उसकी पत्नी से पूछताछ को लेकर प्रशांत कुमार ने कहा कि विकास दुबे की पत्नी को कानपुर की पुलिस लेकर गई थी. पूछताछ करने के बाद उनको छोड़ दिया गया. उनके साथ उनका नाबालिग बेटा भी था. उससे भी पूछताछ हुई. उन्होंने जो जानकारी दी है उससे उनके खिलाफ कोई अपराध नहीं बन रहा है. उनको छोड़ दिया गया और एक आम नागरिक की तरह वे अपने घर में रह रहे हैं.

ये भी पढ़ें- गैंगस्टर विकास दुबे का बड़ा बेटा लौटा लखनऊ, विदेश से कर रहा MBBS की पढ़ाई

प्रशांत कुमार ने कहा कि विकास दुबे का शव उनके परिवार को सौंप दिया गया था. जो बचे हुए अपराधी हैं उनके खिलाफ हम कार्रवाई करेंगे. लगभग 12 ऐसे अभियुक्त हैं जो भागे हुए हैं. उन्हें ढूंढने की कोशिश जारी है.

एनकाउंटर को लेकर सवाल उठ रहे हैं. कहा जा रहा है कि एनकाउंटर फर्जी है. सवाल है कि गाड़ी बदल दी गई. इन सवालों पर प्रशांत कुमार ने कहा कि गाड़ी को लेकर जो भी सवाल हैं, उसकी जांच के लिए संस्थाएं हैं. हम उन संस्थाओं को जवाब देंगे. एनकाउंटर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के जो भी निर्देश हैं उसका पालन किया जा रहा है और आगे भी किया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay