एडवांस्ड सर्च

Advertisement

पति ने फोन पर दिया तीन तलाक, पत्नी ने जहर खाकर दी जान

झारखंड में एक शख्स ने फोन पर बातचीत के दौरान अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया. पति के इस कदम से महिला इतनी आहत हुई कि उसने जहर खाकर जान दे दी.
पति ने फोन पर दिया तीन तलाक, पत्नी ने जहर खाकर दी जान प्रतीकात्मक तस्वीर
धरमबीर सिन्हा [Edited By: देवांग दुबे] 25 August 2018

झारखंड के पलामू जिले में तीन तलाक का मामला सामने आया है. यहां के विश्रामपुर इलाके में रहने वाले एक शख्स ने फोन पर हुई बहस के दौरान ही अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया. पति के तीन तलाक देने से महिला रुखसाना खातून इतनी आहत हुई कि उसने जहर खाकर अपनी जान दे दी.

विश्रामपुर इलाके के कोसियार गांव के रहनेवाले मंसूर अंसारी का निकाह रेहला की रुखसाना खातून से करीब 9 साल पहले हुआ था. काम के सिलसिले में इन दिनों मंसूर अंसारी हैदराबाद में रह रहा था. बीते गुरुवार को फोन पर बातचीत के दौरान दोनों के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई. बातचीत के दौरान मंसूर ने अपनी पत्नी रुखसाना को तीन बार तलाक कह दिया.

इस घटना से रुखसाना इतनी आहत हुई कि उसने जहर खा लिया, जिसके बाद परिजन उसे अस्पताल ले गए जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. दोनों के तीन बच्चे भी हैं. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है. .

आपको बता दें कि पहले सुप्रीम कोर्ट के आदेश और उसके बाद केंद्र सरकार ने भी अध्यादेश लाकर देशभर में तीन तलाक पर प्रतिबंध लगा रखा है. केंद्र का तर्क है कि इससे असमानता को बढ़ावा मिल रहा है. अल्पसंख्यक महिलाओं को प्रताड़ित करने वाले तीन तलाक को लेकर हाल के दिनों में बुद्धिजीवियों में भी बड़ी बहस छिड़ी थी. मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने भी तीन तलाक के वर्तमान स्वरूप को शरियत के खिलाफ बताया था.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay