एडवांस्ड सर्च

IMA पोंजी स्कैम: CBI हिरासत में आरोपी मंसूर खान, पांच दिन होगी पूछताछ

आईएमए पोंजी स्कैम मामले में सीबीआई ने आरोपी मंसूर खान को हिरासत में ले लिया है. इसके अलावा सात अन्य को भी हिरासत में लिया गया है. अब सीबीआई मंसूर खान से पांच दिन पूछताछ करेगी.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 13 September 2019
IMA पोंजी स्कैम: CBI हिरासत में आरोपी मंसूर खान, पांच दिन होगी पूछताछ मंसूर खान को CBI ने हिरासत में लिया

  • सीबीआई ने आरोपी मंसूर खान को हिरासत में ले लिया
  • मंसूर खान से पांच दिन पूछताछ करेगी सीबीआई

आई-मॉनेटरी एडवाइजरी (आईएमए) घोटाला मामले में सीबीआई ने आरोपी मंसूर खान को हिरासत में ले लिया है. इसके अलावा सात अन्य को भी हिरासत में लिया गया है. अब सीबीआई मंसूर खान से पांच दिन पूछताछ करेगी. बीते सोमवार को ही सीबीआई ने आईएमए घोटाले में मंसूर खान के खिलाफ पहला आरोपपत्र दाखिल किया था.

एजेंसी ने जांच शुरू करने के 8 दिन के भीतर कंपनी के कर्ताधर्ता मंसूर खान के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल करने का काम किया था. मंसूर ने लाखों लोगों को निवेश के इस्लामी तरीकों का इस्तेमाल करने के ऐवज में बड़ी रकम लौटाने का वादा किया गया था.

जिसके बाद इन लोगों के साथ कथित तौर पर धोखाधड़ी की गई. अधिकारियों ने बताया कि आरोप पत्र में 24 अन्य आरोपियों के भी नाम हैं.

खान ने कथित तौर पर एक लाख से अधिक निवेशकों, जिनमें अधिकतर मुस्लिम हैं, को इस्लामी तरीके से निवेश करने के बदले में बड़ी रकम लौटाने का वादा किया था. अधिकारियों के मुताबिक आरोप हैं कि आईएमए में निवेश करने के लिए कुछ बिचौलियों और धार्मिक प्रचारकों ने भी लोगों को प्रलोभन दिए.

मामला उस समय सामने आया जब खान दुबई चला गया और उसने एक वीडियो संदेश जारी किया जिसमें कहा गया कि वह राज्य तथा केंद्र की सरकारों में भ्रष्टाचार के कारण आत्महत्या कर रहा है. इसके बाद खान को 21 जुलाई को नई दिल्ली पहुंचने पर इडी ने गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद सीबीआई ने कर्नाटक सरकार के अनुरोध पर 30 अगस्त की रात को इस मामले की जांच संभाली थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay