एडवांस्ड सर्च

अफगानिस्तान-पाक के रास्ते सेब की पेटियों में दिल्ली लाया जा रहा जहर जब्त

लकड़ी की पेटियों से बरामद हुए सफेद जहर की इंटरनेशनल मार्किट में कीमत करीब 200 करोड़ रुपये है. लेकिन, 50 किलो हेरोइन की ये खेप को दिल्ली पहुंचने से पहले ही जम्मू-कश्मीर में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के हत्थे चढ़ गई.

Advertisement
अरविंद ओझा [Edited by: सना जैदी]नई दिल्ली, 08 November 2018
अफगानिस्तान-पाक के रास्ते सेब की पेटियों में दिल्ली लाया जा रहा जहर जब्त  सेब की पेटी में जहर (फोटो-अरविंद ओझा-aajtak.in)

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में अफगानिस्तान-पाकिस्तान के रास्ते सेब के ट्रक में जा रहा सफेद जहर बरामद किया गया है. दरअसल, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के मुताबिक 5 नवंबर को एजेंसी को जानकारी मिली थी कि सेब के तीन ट्रक में हेरोइन की एक बड़ी खेप कुपवाड़ा से दिल्ली भेजी जा रही है.

एनसीबी ने जम्मू-कश्मीर नेशनल हाई-वे पर टोल प्लाजा के पास सेब की पेटियों से लदे तीन ट्रकों को चेक किया. इनमें से एक ट्रक में सेब की चार पेटियों पर खास निशान बनाया गया था. जिससे एनसीबी को शक हुआ और जब इन पेटियों को खोला गया तो उनमें से सेब की जगह 50 किलो हेरोइन के पैकेट बरामद किए गए.

जांच के दौरान एनसीबी को पता चला कि हेरोइन की ये बड़ी खेप अफगानिस्तान से पहले पाकिस्तान पहुंची. जहां से सड़क के रास्ते हिंदुस्तान के कुपवाड़ा लाया गया. कुपवाड़ा में 200 करोड़ रुपये की हेरोइन को सेब की पेटियों में छिपकर रखा गया था.

जांच में पता चला कि 200 करोड़ रुपये कीमत की इस हेरोइन को कुपवाड़ा से दिल्ली पहुंचाने के लिए ट्रक के ड्राइवर को साढ़े चार लाख रुपये दिए जाने थे, दिल्ली में सफेद जहर की ये खेप कहां सप्लाई होनी थी इसकी जानकारी भी ट्रक ड्राइवर को दिल्ली पहुंचने के बाद वॉट्सऐप पर दी जानी थी. लेकिन, इससे पहले ट्रक दिल्ली पहुंचता एनसीबी ने रेड कर दी.

एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर जनरल एसके झा के मुताबिक, पिछले ढाई महीने में एजेंसी ने देशभर से अफगानिस्तान से लाई गई करीब 160 किलो हेरोइन जब्त की है, जिसकी कीमत इंटरनेशनल मार्किट में करीब 640 करोड़ रुपये आंकी जा रही है. फिलहाल, एनसीबी ट्रक के ड्राइवर से पूछताछ कर रही है और ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिरकार करोड़ो रुपये की हेरोइन की इस खेप को दिल्ली में कहां और किसको सप्लाई किया जाना था.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay