एडवांस्ड सर्च

हरियाणा: सस्पेंड स्टूडेंट ने PTM के दौरान प्रिंसिपल को गोली मारकर की हत्या, गिरफ्तार

स्कूल में पैरेंट्स मीटिंग थी. आरोपी छात्र शिवांश पैरेंट्स मीटिंग में अपने पिता की रिवॉल्वर लेकर पहुंचा था. उसने प्रिंसिपल ऋतु छाबड़ा पर अपने पिता की रिवॉल्वर से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी.

Advertisement
aajtak.in
सतेंदर चौहान / आशुतोष कुमार मौर्य चंडीगढ़, 20 January 2018
हरियाणा: सस्पेंड स्टूडेंट ने PTM के दौरान प्रिंसिपल को गोली मारकर की हत्या, गिरफ्तार प्रिंसिपल ऋतु छाबड़ा (फाइल फोटो)

स्कूली बच्चों द्वारा स्कूल परिसर में अपराध दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है. इसी तरह का एक सन्न कर देने वाला मामला हरियाणा से सामने आ रहा है. 12वीं में पढ़ने वाला एक छात्र स्कूल से निष्कासित किए जाने से इतना नाराज हुआ कि उसने अपनी प्रिंसिपल की गोली मारकर हत्या कर दी.

वारदात हरियाणा के यमुनानगर में एक निजी स्कूल परिसर के अंदर घटी. शनिवार को स्कूल में पैरेंट्स मीटिंग थी. आरोपी छात्र शिवांश पैरेंट्स मीटिंग में अपने पिता की रिवॉल्वर लेकर पहुंचा था. उसने प्रिंसिपल ऋतु छाबड़ा पर अपने पिता की रिवॉल्वर से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी.

प्रिंसिपल को घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनकी मौत हो गई. आरोपी छात्र को वहां मौजूद लोगों ने किसी तरह काबू किया.  आरोपी छात्र को वहां मौजूद लोगों ने किसी तरह काबू किया. यमुनानगर के SP राजेश कालिया ने बताया कि आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया है.

बीतों दिनों स्कूल परिसर के अंदर छात्रों द्वारा अपराध की इस तरह की कई घटनाएं लगातार सामने आई हैं. इसी सप्ताह लखनऊ के ब्राइटलैंड स्कूल में इसी तरह की दिल दहला देने वाली घटना घटी, जब एक छात्रा ने स्कूल में महज छुट्टी कराने की मंशा से पहली कक्षा के एक मासूम छात्र को चाकू मारकर घायल कर दिया. आरोपी छात्रा 7वीं कक्षा में पढ़ती है.

आरोपी छात्रा ने खुद कुबूल किया वह स्कूल में छुट्टी कराना चाहती थी, इसलिए प्रिंसिपल से मिलने के बहाने वह छात्र को टॉयलेट में ले गई. वहां उसके मुंह में कपड़ा ठूंसकर उसे चाकुओं से गोद दिया. फिर टॉयलेट के अंदर उसे बंदकर बाहर निकल आई. उसी वक्त टॉयलेट के पास से गुजर रहे एक टीचर ने पीड़ित की आवाज सुन ली.

टीचर ने तुरंत दरवाजा खोलकर देखा कि छात्र खून से लथपथ पड़ा हुआ है. उन्होंने तुरंत स्कूल प्रशासन को सूचित किया. इसके बाद आनन-फानन में पीड़ित को अस्पताल में भर्ती कराया गया. बताते चलें कि गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 वर्षीय छात्र प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या कर दी गई थी.

आरोप है कि स्कूल के ही 11वीं के एक छात्र ने उसकी हत्या की थी. यहां भी आरोपी ने स्कूल में छुट्टी कराने और टर्म एग्जाम को टालने के लिए इस वारदात को अंजाम दिया था. इस मामले की जांच कर रही सीबीआई ने आरोपी छात्र को गिरफ्तार किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay