एडवांस्ड सर्च

हरियाणा: डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप, गलत इंजेक्शन से हुई मासूम की मौत

फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है, जहां मानवता अस्पताल की स्टाफ नर्स और डॉक्टरों पर आरोप है कि गलत इंजेक्शन दिए जाने के चलते 5 साल के बच्चे की मौत हो गई.

Advertisement
aajtak.in
तनसीम हैदर नई दिल्ली, 17 August 2019
हरियाणा: डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप, गलत इंजेक्शन से हुई मासूम की मौत बच्चे की मौत (फोटो- तनसीम हैदर)

फरीदाबाद के बल्लभगढ़ से एक चौकैाने वाला मामला सामने आया है, जहां मानवता अस्पताल की स्टाफ नर्स और डॉक्टरों पर आरोप है कि गलत इंजेक्शन दिए जाने के चलते 5 साल के बच्चे की मौत हो गई है.

बच्चे का नाम कार्तिक है, जिसे 4 दिन पहले ही छत से गिर जाने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बच्चे के साथ अस्पताल में मौजूद उसकी नानी ने बताया कि बच्चा बिल्कुल स्वस्थ हो गया था और अस्पताल में इधर-उधर खेल भी रहा था.  बच्चे के पास आई नर्स ने उसके हाथ में इंजेक्शन लगाया जिससे बच्चे की हालत बिगड़ने लगी और कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गई.

परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर ने बच्चे की मौत की खबर उनसे छुपाकर रखी. जब इस बात की भनक बच्चे की नानी को लगी तो उन्होनें बच्चे को लगने वाले इंजेक्शन को अपने कब्जे में लिया, साथ ही इलाज की फाइल भी अपने पास रख ली. जिस पर अस्पताल के स्टाफ ने बच्चे की नानी को ही चोरी के आरोप में पुलिस में बंद करवाने की धमकी दी.

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, जब इस मामले में जांच कर रहे अधिकारी से बात करने की कोशिश की गई तो पहले वह कुछ भी कहने से बचते रहे, हालांकि बाद में उन्होंने बताया कि उन्हें एक शिकायत मिली है, जिसमें परिवार ने मानवता अस्पताल पर इलाज के दौरान लापरवाही का आरोप लगाया, लेकिन अस्पताल के स्टाफ का कहना है कि बच्चे को सर्वोदय अस्पताल रेफर किया गया था जहां बच्चे की मौत हुई थी. फिलहाल धारा 174 के तहत पुलिस मामले की तफ़्तीश में जुटी है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay