एडवांस्ड सर्च

राजकोट में दलित युवती से बंदूक की नोक पर गैंगरेप, BJP नेता पर आरोप

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट और अन्य संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. मामला राजकोट के कोटड़ा सांगणी थाना क्षेत्र का है.

Advertisement
aajtak.in
गोपी घांघर राजकोट, 29 February 2020
राजकोट में दलित युवती से बंदूक की नोक पर गैंगरेप, BJP नेता पर आरोप प्रतीकात्मक तस्वीर

  • मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस
  • जिग्नेश मेवाणी ने सरकार को घेरा
  • भाजपा का पूर्व महामंत्री है आरोपी
गुजरात के राजकोट में एक दलित युवती का अपहरण कर बंदूक की नोक पर रेप की वारदात सामने आई है. युवती ने रेप का आरोप भाजपा के एक नेता पर लगाया है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट और अन्य संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. मामला राजकोट के कोटड़ा सांगणी थाना क्षेत्र का है.

कोटड़ा सांगणी थाना क्षेत्र की एक 19 साल की लड़की ने आरोप लगाया है कि कार से अपहरण कर बंदूक की नोक पर उसका रेप किया गया. युवती ने आरोप लगाया कि रेप की इस वारादात को सरपंच के बेटे और भाजपा के पूर्व महामंत्री अमित पाडारिया समेत तीन लोगों ने अंजाम दिया. युवती की शिकायत के आधार पर पुलिस ने अमित पाडारिया, शांति पाडारिया और विपुल सेखड़ा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

यह भी पढ़ें- मंगलौर: दलित महिला से रेप का वीडियो वायरल, पांच आरोपी पुलिस हिरासत में

आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 363, 376 (डी), 376 (2) (N), 504, 506 (2), 114 के साथ जीपी एक्ट की धारा 37(1), 135 और एट्रोसिटी एक्ट की धारा 3 (1) W, 3 (2) और आर्म्स एक्ट की धारा 25 (1) बीए के तहत मामला दर्ज किया गया है. इस संबंध में राजकोट के पुलिस अधीक्षक (एसपी) बलराम मीणा ने बताया कि पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराया गया है, जिसमें सामूहिक दुष्कर्म की पुष्टि हुई है. उन्होंने कहा कि पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें- राजस्थानः दलित युवती से रेप, आरोपी को पंचायत ने जुर्माना लगाकर छोड़ा

एसपी ने कहा कि एक आरोपी अमित पाडारिया भाजपा का पूर्व महामंत्री है. उसकी मां गांव की सरपंच हैं. उन्होंने कहा कि गांव और आसपास के लोगों ने बताया है कि अमित उन्हें धमकाता रहता था. अन्य दोनों आरोपी उसके दोस्त हैं. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि तीनों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दी गई हैं. उन्होंने आश्वस्त किया कि तीनों आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

जिग्नेश ने साधा सरकार पर निशाना

वहीं, भाजपा नेता पर लगे आरोपों के बाद सूबे में सियासी हलचल बढ़ गई है. दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने ट्वीट कर भाजपा पर निशाना साधा है. मेवाणी ने मुख्यमंत्री विजय रुपाणी से सवाल किया है कि क्या ये वही गुजरात है, जहां गांधीजी का जन्म हुआ? क्या इसी 'गुजरात मॉडल' के नाम पर भाजपा वाहवाही लूटती है?

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay