एडवांस्ड सर्च

Advertisement

हैदराबाद-मुंबई से करोड़ों का गोल्ड जब्त, कूड़ेदान में छुपाया था सोना

हैदराबाद-मुंबई से करोड़ों का गोल्ड जब्त, कूड़ेदान में छुपाया था सोना
aajtak.in [Edited By: राहुल सिंह]हैदराबाद/मुंबई, 21 April 2017

हाल के महीनों में सोने की तस्करी के मामलों में इजाफा तस्करों के बेखौफ इरादों से वाकिफ करवाता है. एक बार फिर सोने की तस्करी के दो मामले हैदराबाद और मुंबई में सामने आए हैं. हैदराबाद एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने दो महिलाओं के पास से दो किलो सोने के बिस्कुट जब्त किए हैं, वहीं दूसरे केस में मुंबई एयरपोर्ट से भी 70 लाख रुपये का सोना जब्त किया गया है.

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गुरुवार को कस्टम विभाग ने दो महिलाओं को सोने के बिस्कुट के साथ गिरफ्तार किया. दोनों महिलाएं सऊदी अरब से सोना लेकर हैदराबाद आईं थीं. महिलाओं ने पूछताछ में बताया कि यह सोना जेद्दाह एयरपोर्ट पर एक व्यक्ति ने उन्हें दिया था.

यह सोना उन्हें हैदराबाद में किसी अन्य शख्स को देने के लिए कहा गया था. पुलिस आरोपी महिलाओं से पूछताछ कर रही है. दूसरा मामला मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट का है, यहां कस्टम विभाग के अधिकारियों ने टॉयलेट के पास रखे डस्टबिन से सोने के आभूषण और करीब दो किलो सोने के बिस्कुट जब्त किए हैं.

कस्टम विभाग के अधिकारी आशंका जता रहे हैं कि एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा को देखते हुए तस्करों ने इस सोने को कूड़ेदान में छुपा दिया होगा. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कस्टम अधिकारी तस्करों की तलाश कर रहे हैं. बताते चलें कि इससे पहले भी एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) ने फ्लाइट के टॉयलेट से 8 किलो सोना बरामद किया था.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay