एडवांस्ड सर्च

Advertisement

दुल्हन दिखाने बुलाकर लूट लेता था यह गिरोह, अब सलाखों के पीछे

यह गिरोह शादी के लिए खूबसूरत लड़की दिखाने के लिए बुलाता और जब लड़के वाले लड़की देखने पहुंचते तो उन्हें लूट लिया जाता.
दुल्हन दिखाने बुलाकर लूट लेता था यह गिरोह, अब सलाखों के पीछे दूल्हन दिखाने के बहाने लूट
तनसीम हैदर [Edited by: आशुतोष]नई दिल्ली, 13 February 2018

राजधानी दिल्ली में पुलिस ने लुटेरों के एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है, जो शादी के लिए लड़की दिखाने के नाम पर लूट लेता था. पुलिस ने हैरान कर देने वाले अंदाज में लूटपाट करने वाले इस गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार लुटेरों में एक महिला भी शामिल है. पुलिस के मुताबिक पूरे गिरोह का सरगना राहुल गुप्ता था, जिसके साथ शबाना, राजेन्द्र और रवि मिलकर घटना को अंजाम देते थे. इतना ही नहीं यह गिरोह बाकायदा सूट-बूट में रहता था और हवाई जहाज से यात्राएं करता था. पुलिस के अनुसार अभी तक 4 मामलों का खुलासा और आगे की तफ्तीश जारी है.

इस गैंग के पर्दाफाश के बाद तो इंटरनेट पर सुंदर, सुशील कन्या की तलाश करने वाले लोग सकते में हैं. दरअसल पुलिस के हत्थे चढ़ा गिरोह इसी तरह के लोगों को फंसाता था. गिरोह शादी के लिए लड़की दिखाने के लिए बुलाता और जब लड़के वाले लड़की देखने पहुंचते तो उन्हें लूट लिया जाता.

पुलिस ने बताया कि यह गिरोह कई राज्यों में सक्रिय था. यह गिरोह सोशल मीडिया और अखबारों में विज्ञापन देने वाले लड़का पक्ष को सुंदर, सुशील बहू दिखाने के बहाने बुलाते और उनके साथ लूटपाट कर फरार हो जाते थे.

ऐसा ही एक मामला प्रीत विहार थाने में कुछ दिन पहले आया था. उसी मामले की जांच करते हुए पुलिस इस गिरोह तक पहुंची. पुलिस के मुताबिक दिल्ली के त्रिनगर के रहने वाले एक दंपति ने अपने बेटे की शादी का विज्ञापन अखबार में दिया था.

विज्ञापन देने के बाद उनके पास लड़की वालों का फोन आया. लड़की वालों ने लड़की दिखाने के लिए उन्हें लक्ष्मी नगर बुलाया, जहा शबाना और राहुल नाम बदलकर कर उनसे मिले और लड़की के मां-बाप के रूप में अपनी पहचान बताई.

उनके साथ दो शख्स और थे. लड़की दिखाने से पहले लड़के के माता-पिता को चाय पिलाई गई, जिसमें नशीला पदार्थ मिला हुआ था. चाय पीते ही दोनों बेहोश हो गए और लड़की दिखाने के बहाने आया लुटेरों का गिरोह उन्हें लूटकर फरार हो गया.

किसी राहगीर ने दो व्यक्तियों के वहां अचेत पड़े होने की सूचना पुलिस को दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित दोनों व्यक्तियों को अस्पताल पहुंचाया, जहां होश में आने के बाद उन्होंने पुलिस को सारी घटना की जानकारी दी.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay