एडवांस्ड सर्च

छत्तीसगढ़ः मुठभेड़ में चार नक्सली ढेर, एक जवान घायल

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर जिले में पुलिस ने एक मुठभेड़ के दौरान चार नक्सलियों को मार गिराया. इस घटना में एक पुलिस का जवान भी घायल हो गया है.

Advertisement
aajtak.in
परवेज़ सागर/ BHASHA बस्तर, 17 August 2016
छत्तीसगढ़ः मुठभेड़ में चार नक्सली ढेर, एक जवान घायल पुलिस को मुठभेड़ में नक्सली कमांडर के मारे जाने की आशंका भी हैं

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर जिले में पुलिस ने एक मुठभेड़ के दौरान चार नक्सलियों को मार गिराया. इस घटना में एक पुलिस का जवान भी घायल हो गया है. पुलिस को नक्सली कमांडर के मारे जाने की आशंका भी है.

राज्य में नक्सल मामलों के विशेष पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने बताया कि बस्तर क्षेत्र के दंतेवाड़ा और सुकमा जिले की सीमा पर पुंगार पहाड़ी के जंगल में पुलिस ने मुठभेड़ में चार नक्सलियों को मार गिराया है. इस घटना में एक पुलिस का जवान भी घायल हो गया.

अवस्थी ने बताया कि पुलिस को दंतेवाड़ा और सुकमा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना मिली थी. सूचना के बाद जिला पुलिस बल, एसटीएफ और डीआरजी के संयुक्त गश्ती दल को मौके की तरफ रवाना किया गया था.

जब पुलिस, एसटीएफ और डीआरजी की संयुक्त टीम पुंगार पहाड़ी के जंगल में थी, तभी नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. इस मुठभेड़ के दौरान पुलिस का एक जवान गोली लगने से घायल हो गया. बाद में पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग शुरू कर दी.

डीजी ने बताया कि पुलिस ने इस मुठभेड़ में चार नक्सलियों को मार गिराया है. पुलिस बल लगातार नक्सलियों का पीछा कर रहा है. पुलिस ने घटनास्थल से कई हथियार भी बरामद किए हैं.

डीजी ने बताया कि नक्सलियों की लाशों और घायल जवान को जंगल से बाहर निकाला जा रहा है. इस घटना में कुछ नक्सली कमांडर के भी मारे जाने की सूचना है. घटनास्थल से पुलिस के वापस लौटने पर व्यापक जानकारी मिल सकेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay