एडवांस्ड सर्च

Advertisement
karnataka assembly elections 2018

मीट कारोबारी मोईन कुरैशी के घर छापा, 3 करोड़ की विदेशी मुद्रा जब्त

मीट कारोबारी मोईन कुरैशी के घर छापा, 3 करोड़ की विदेशी मुद्रा जब्त
तनसीम हैदर [Edited by: राहुल सिंह]नई दिल्ली, 20 March 2017

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने सोमवार को मीट कारोबारी मोईन कुरैशी के दिल्ली स्थित घर पर छापेमारी की. छापेमारी के दौरान अधिकारियों ने कुरैशी के घर से 3 करोड़ रुपये की देशी-विदेशी मुद्रा बरामद की. बरामद रकम को जब्त करते हुए मोईन कुरैशी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है.

सोमवार को एक बार फिर उस वक्त मीट कारोबारी मोईन कुरैशी जांच एजेंसियों के रडार पर आ गए, जब उनके घर से ईडी अधिकारियों ने करोड़ों की देशी-विदेशी मुद्रा बरामद की. प्रवर्तन निदेशालय के कहने पर सीबीआई ने मोईन कुरैशी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

ईडी अधिकारियों ने कुरैशी के दिल्ली, गाजियाबाद, हैदराबाद और चेन्नई स्थित कई ठिकानों पर भी छापेमारी की. साथ ही पूर्व सीबीआई डायरेक्टर ए.पी. सिंह के आवास की भी तलाशी ली गई. बताते चलें कि कोयला घोटाला केस की सुनवाई के दौरान आयकर विभाग ने सुप्रीम कोर्ट को मोईन कुरैशी और ए.पी. सिंह के बीच संबंधों की जानकारी दी थी.

इस मामले में ईडी और सीबीआई दोनों ही एजेंसियां जांच कर रही हैं. गौरतलब है कि इस केस में ईडी ने सितंबर 2016 में कुरैशी से दिल्ली एयरपोर्ट पर पूछताछ की थी. पूछताछ के तुरंत बाद कुरैशी दुबई रवाना हो गए थे. उस दौरान उनके देश छोड़कर भागने की खबरों से जांच एजेंसियों के बीच खलबली मच गई थी. बता दें कि कुरैशी पर कथित कर-चोरी और हवाला के जरिए दो सौ करोड़ रुपये विदेश भेजने का आरोप है.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay