एडवांस्ड सर्च

दिनाकरन को सता रहा है गिरफ्तारी का डर, पेशी से मांगी छूट

दिनाकरन को सता रहा है गिरफ्तारी का डर, पेशी से मांगी छूट
शिवेंद्र श्रीवास्तव [Edited By: राहुल सिंह]नई दिल्ली, 21 April 2017

कैश फॉर सिंबल मामले में एआईएडीएमके के उप महासचिव और शशिकला के भतीजे टी.टी.वी. दिनाकरन को गिरफ्तारी का डर सता रहा है. इसी के चलते दिनाकरन ने पुलिस से व्यक्तिगत पेशी से छूट दिए जाने की गुजारिश की है, लेकिन दिल्ली पुलिस उनकी अपील मानने के मूड में हरगिज नहीं है.

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को चेन्नई जाकर दिनाकरन को नोटिस दिया था. नोटिस के अनुसार, उन्हें पूछताछ के लिए दिल्ली में पेश होने के लिए कहा गया है. दिनाकरन को नोटिस दिए जाने से साफ हो गया था कि दिल्ली पुलिस के पास ऐसा कुछ जरूर है, जिसके आधार पर अगर दिनाकरन से चेन्नई में पूछताछ की गई तो उन्हें गिरफ्तार भी किया जा सकता है.

चेन्नई में पुलिस टीम को खतरा
पुलिस का यह भी मानना है कि अगर दिल्ली पुलिस चेन्नई में दिनाकरन को गिरफ्तार करती है तो पुलिस टीम को वहां खतरा भी हो सकता है. पुलिस सूत्रों की मानें तो क्राइम ब्रांच के पास दिनाकरन के खिलाफ ऐसे सबूत हैं, जिनसे साफ होता है कि न सिर्फ दिनाकरन सुकेश चंद्रशेखर के संपर्क में था बल्कि वह कई और लोगों से भी इस संबंध में बात कर रहा था.

क्राइम ब्रांच के पास है फोन रिकॉर्डिंग
क्राइम ब्रांच के पास इस सारी बातचीत की फोन रिकॉर्डिंग भी मौजूद हैं. कानूनी जानकारों का मानना है कि कैश फॉर सिंबल मामले में आरोपी दिनाकरन की गिरफ्तारी भी हो सकती है. हालांकि इसकी आशंका दिनाकरन को भी है. लिहाजा गिरफ्तारी से बचने के लिए ही दिनाकरन पेशी से छूट चाहते हैं. वहीं क्राइम ब्रांच ने सुकेश से मिलने वाले 17 लोगों की एक लिस्ट भी तैयार की है.

सुकेश चंद्रशेखर ने उगले कई राज
पूछताछ के दौरान सुकेश चंद्रशेखर ने बताया कि इस सिलसिले में वह दिल्ली आने से पहले चेन्नई और कोच्चि में भी कुछ लोगों से मिला था. पुलिस उन लोगों की भी तलाश कर रही है ताकि इस संबंध में सुकेश के सामने उनसे पूछताछ की जा सके. पूछताछ में सुकेश ने उन लोगों के बारे में भी बताया जो दिनाकरन के करीबी हैं और पैसों के लेन-देन में शामिल रहे हैं.

कई लोगों की गिरफ्तारी तय
सूत्रों के मुताबिक, उनमें से एक शख्स के जरिए ही दिल्ली में सुकेश को हवाला ऑपरेटर ने पैसा दिया था. बहरहाल सुकेश की 8 दिनों की पुलिस रिमांड खत्म होने से पहले पुलिस इस केस में एक दर्जन से अधिक लोगों से पूछताछ करना चाह रही है. कैश फॉर सिंबल मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के पास जो सबूत हैं, उनके आधार पर जल्द कुछ लोगों की गिरफ्तारी तय मानी जा रही है.

टैग्स

Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay