एडवांस्ड सर्च

छेड़छाड़ के विरोध पर पिता की हत्या, नाराज त्यागियों ने की महापंचायत

52 वर्षीय कारोबारी ध्रुव त्यागी की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई थी जब वे रविवार को बेटी के साथ घर लौट रहे थे. पीड़ित के 19 साल के बेटे को भी बदमाशों ने चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था. वह अभी आईसीयू में भर्ती है.

Advertisement
चिराग गोठी/राम किंकर सिंह [Edited By: रविकांत सिंह]नई दिल्ली, 16 May 2019
छेड़छाड़ के विरोध पर पिता की हत्या, नाराज त्यागियों ने की महापंचायत ध्रुव त्यागी की हत्या के बाद इलाके में पसरा मातम (ANI)

पश्चिमी दिल्ली के मोतीनगर इलाके में बेटी पर भद्दी टिप्पणियां किए जाने का विरोध करने पर कारोबारी ध्रुव त्यागी की हत्या के मामले में पुलिस ने बुधवार को मुख्य आरोपी की पत्नी और बेटी को भी गिरफ्तार कर लिया. ध्रुव त्यागी की हत्या को लेकर पुलिस की व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है. मोतीगनगर में महापंचायत बुलाई गई और शोक सभा आयोजित करने की भी तैयारी है. इसे लेकर पुलिस अलर्ट पर है. इस मामले में अब तक पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

ध्रुव त्यागी की हत्या के सिलसिले में पुलिस ने गुरुवार को 2 और आरोपियों को गिरफ्त में ले लिया. इससे पहले पुलिस ने इस सिलसिले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था. कुल छह की गिरफ्तारी हो चुकी है. अब जिन दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है उनमें जहांगीर की पत्नी और जहांगीर की बेटी शामिल हैं. जहांगीर की बीवी पर आरोप है कि उसने परिवार के दूसरे सदस्यों के कहने पर चाकू आरोपियों को दिया था, जबकि उसकी बेटी भी इस घटना में शामिल थी. दोनों पर यह भी आरोप है कि दोनों ने पीड़ित लड़की के साथ मारपीट की थी और जब आरोपी ध्रुव त्यागी और उसके बेटे पर चाकू से हमला कर रहे थे तभी इन्होंने लड़की को पकड़ा था.

आरोपी जहांगीर की बीबी, बेटी गिरफ्तार

पुलिस इससे पहले जहांगीर, उसके बेटे और दो नाबालिग को गिरफ्त में ले चुकी है. ध्रुव त्यागी का बेटा अनमोल जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा है. दरअसल पुलिस के पास इस संबंध में सीसीटीवी भी है जिसमें कुछ आरोपी भागते हुए नजर आ रहे हैं. साथ में जहांगीर के परिवार के लोग भी उसमें दिखाई दे रहे हैं. कुछ लोग तमाशबीन भी नजर आ रहे हैं. पुलिस उसकी भी तहकीकात कर रही है.

इस सिलसिले में अभी पीड़ित युवती से पूछताछ नहीं की गई है. अधिकारियों के मुताबिक परिवार सदमे में है. पीड़िता से कुछ दिनों बाद पूछताछ की जाएगी. पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी की जांच भी शुरू कर दी. इलाके में भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया है. पंचायत और शोक सभा को लेकर इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. पुलिस का कहना है कि आने वाले दिनों में इस मामले में कुछ और गिरफ्तारियां संभव हैं. दरअसल आरोपी परिवार में कुछ और लोग भी हैं जो नाबालिग हैं. इनमें लड़कियां भी शामिल हैं. पुलिस उनकी भूमिका की भी जांच कर रही है.

जहांगीर ने चाकू घोंप कर की थी हत्या

पुलिस ने कहा कि 52 वर्षीय कारोबारी ध्रुव त्यागी की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई थी जब वे रविवार को बेटी के साथ घर लौट रहे थे. पीड़ित के 19 साल के बेटे को भी बदमाशों ने चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था. वह अभी आईसीयू में भर्ती है. डॉक्टरों ने कहा कि उसे अगले 24 घंटे तक निगरानी में रखा जाएगा. पुलिस ने इस हत्या के मामले में 45 वर्षीय मुख्य आरोपी और उसके 20 वर्षीय बेटे को गिरफ्तार किया था. उसके दो अन्य नाबालिग बेटों को भी पकड़ा गया है.

पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) मोनिका भारद्वाज ने कहा कि परिवार के दो सदस्यों को बुधवार को गिरफ्तार किया गया है. उनमें से एक मुख्य आरोपी जहांगीर की पत्नी (45) और दूसरी उसकी बेटी (30) है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि महिलाओं को आईपीसी की धारा 34 के तहत अपराध करने की मंशा में गिरफ्तार किया गया है. पीड़ित के परिवार ने आरोप लगाया कि दोनों महिलाओं ने हमले में आरोपियों की मदद की और उनमें से एक ने अपराध में इस्तेमाल चाकू उपलब्ध कराया. अधिकारी ने कहा कि इस बात की जांच की जा रही है कि क्या महिलाओं ने आरोपियों की स्पॉट से भागने में मदद की.

त्यागी परिवार की मदद में उतरे नेता

इस घटना को लेकर ध्रुव त्यागी के परिवार वालों ने इंडिया गेट पर प्रदर्शन किया और इंसाफ की मांग की. उधर, जेडीयू के नेता केसी त्यागी और केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने बुधवार को पीड़ित परिवार के लोगों के साथ मुलाकात की. पीड़ित परिवार को मदद दिलाने के लिए जनता दल यूनाइटेड के नेता केसी त्यागी और केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की. ध्रुव त्यागी के परिवार वालों का कहना है कि उनको पुलिस से कोई शिकायत नहीं है लेकिन आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. इस घटना को लेकर रविवार से ही इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay