एडवांस्ड सर्च

दिल्ली: 8600 रुपये के खरीदे कपड़े, फर्जी paytm ऐप से भुगतान कर लगाया चूना

युवकों ने 8600 रुपये की खरीदारी की और पेटीएम से भुगतान की बात कही. युवकों ने उनका सामने ही बाकायदा पेमेंट भी किया, लेकिन उनके पास पेमेंट से संबंधित कोई मैसेज नहीं आया.

Advertisement
aajtak.in
आशुतोष कुमार मौर्य नई दिल्ली, 31 March 2018
दिल्ली: 8600 रुपये के खरीदे कपड़े, फर्जी paytm ऐप से भुगतान कर लगाया चूना फर्जी पेटीएम ऐप के जरिए दुकानदार को लूटा

राजधानी दिल्ली में फेक Paytm ऐप के जरिए एक दुकानदार को 8600 रुपयों का चूना लगाने की हाईटेक लूट की घटना सामने आई है. लूट का शिकार हुए दुकानदार ने साहिबाबाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

पुलिस ने साथ ही दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज को भी कब्जे में ले लिया है और उसके आधार पर लुटेरों की पहचान करने की कोशिश कर रही है. पीड़ित दुकानदार ने साथ ही पेटीएम पर भी उन्हें पूरे 24 घंटे अंधेरे में रखने का आरोप लगाया है.

पुलिस के मुताबिक, साहिबाबाद के राजेंद्र नगर सेक्टर-5 में परिवार सहित रहने वाले दिनकर गुप्ता की साउथ दिल्ली के व्यस्त बाजार लाजपत नगर में ऑसम कलेक्शन नाम से गारमेंट शॉप है. पीड़ित ने पुलिस को बताया कि बुधवार की शाम कार में सवार चार युवक उनकी दुकान पर आए थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चारों युवकों ने उनकी दुकान से 8600 रुपये की खरीदारी की और पेटीएम से भुगतान की बात कही. युवकों ने उनका सामने ही बाकायदा पेमेंट भी किया, लेकिन उनके पास पेमेंट से संबंधित कोई मैसेज नहीं आया.

इस पर युवकों ने कहा कि कई बार सर्वर धीमा रहता है तो पेमेंट रिसीव होने में देर लगती है. युवकों ने अपने मोबाइल पर ही उन्हें पेमेंट हुआ दिखाया और उसका स्क्रीन शॉट भी उन्हें भेज दिया. इसके बाद युवक खरीदे कपड़े लेकर चले गए.

पीड़ित दुकानदार ने बताया कि युवकों के चले जाने के बाद देर शाम तक उनके पेमेंट वॉलेट में पैसे नहीं आए तो उन्होंने पेटीएम के कॉल सेंटर पर फोन किया. पेटीएम कस्टमर केयर से भी उन्हें संतोषजनक जवाब नहीं मिला.

आखिरकार कई बार फोन करने और शिकायत करने पर पेटीएम कस्टमर केयर से उन्हें बताया गया कि जिस पेटीएम आईडी से वह पेमेंट मिलने की बात बता रहे हैं, वह किसी फर्जी पेटीएम ऐप से किया गया है, इसलिए उनके पीटीएम वॉलेट में अब वह पैसे नहीं आएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay