एडवांस्ड सर्च

दिल्ली: मालिक ने किया भरोसा, 70 लाख रुपये ले उड़ा नौकर

दिल्‍ली के मॉडल टाउन इलाके में एक नौकर अपने मालिक के 70 लाख रुपये लेकर फरार हो गया. मामले में आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है.

Advertisement
aajtak.in
दीपक कुमार/ हिमांशु मिश्रा नई दिल्‍ली, 23 September 2018
दिल्ली: मालिक ने किया भरोसा, 70 लाख रुपये ले उड़ा नौकर पुलिस ने नौकर को गिरफ्तार किया

दिल्ली में 70 लाख रुपये की चोरी का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक बीते महीने मॉडल टाउन इलाके में एक बड़ी प्राइवेट लिमिटेड कपंनी के मालिक ने अपने यहां काम करने वाले धन सिंह बिष्‍ट नामक शख्‍स को आजादपुर में 70 लाख कैश रुपये लाने के लिए भेजा.

इतनी बड़ी रकम देखकर उसके मन में लालच आ गया और वो पूरे 70 लाख कैश लेकर फरार हो गया. चोरी की इस रकम से धन सिंह ने जमीन और घर के सामान खरीद लिए. हालांकि,नौकर जल्द ही पुलिस की पकड़ में आ गया.

कंपनी के मालिक की शिकायत पर क्राइम ब्रांच ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी. पुलिस ने धन सिंह के गांव अल्मोड़ा में पता लगाने की कोशिश की लेकिन वहां पता नहीं चला. इस बीच पुलिस को याकूब नाम के शख्स के बारे में पता लगा. पुलिस को जानकारी मिली कि याकूब ने चोरी में धन सिंह की मदद की थी. इसके बाद पुलिस ने बीते 21 सितंबर को याकूब को गिरफ्तार कर लिया. याकूब ने शुरू में तो पुलिस को गुमराह किया.  

लेकिन जब पुलिस को याकूब के घर से 1 लाख रुपये कैश और 3 लाख रुपये अकाउंट में जमा होने की जानकारी मिली तो सख्ती से पूछताछ की गई. याकूब ने बताया कि धन सिंह की उसी ने मदद की थी.

उसने आगे बताया कि बुराड़ी में छुपे होने की बात भी पुलिस को मालूम हुई . इसके बाद पुलिस ने बुराड़ी के एक किराए के मकान से धन सिंह को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने धन सिंह के घर से 51 लाख कैश बरामद किया. इसके साथ ही पुलिस को पता लगा कि धन सिंह ने 12 लाख में एक प्लॉट भी खरीदा है.  इसके अलावा चोरी के पैसों से धन सिंह ने नई टीवी, मोबाइल और घर के सामान भी खरीदे थे जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay