एडवांस्ड सर्च

रोहित शेखर हत्याकांडः पत्नी अपूर्वा के नाखूनों और बालों के नमूने लिए गए

Rohit Shekhar Tiwari Murder Case रोहित हत्याकांड की जांच में आगे कई अहम खुलासे हो सकते हैं. क्योंकि यह बात तो साफ हो चुकी है कि कातिल कोई बाहर का शख्स नहीं बल्कि घर के भीतर का व्यक्ति है. जांच टीम को सबसे ज्यादा शक रोहित की पत्नी अपूर्वा पर है.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: परवेज़ सागर]नई दिल्ली, 23 April 2019
रोहित शेखर हत्याकांडः पत्नी अपूर्वा के नाखूनों और बालों के नमूने लिए गए अपूर्वा और रोहित के रिश्ते इन दिनों ठीक नहीं चल रहे थे (फाइल फोटो)

रोहित शेखर तिवारी हत्याकांड की जांच में जुटी क्राइम ब्रांच की टीम का फोकस रोहित की पत्नी अपूर्वा पर भी है. यही वजह है कि क्राइम ब्रांच ने अपूर्वा के नाखूनों और बालों के नमूने लेकर फोरेंसिक जांच के लिए भेजे हैं. इसके अलावा घर में रहने वाले दो नौकरों के नाखूनों के नमूने भी जांच के लिए भेजे गए हैं.

अपूर्वा पर है क्राइम ब्रांच का फोकस

रोहित हत्याकांड की जांच में आगे कई अहम खुलासे हो सकते हैं. क्योंकि यह बात तो साफ हो चुकी है कि कातिल कोई बाहर का शख्स नहीं बल्कि घर के भीतर का व्यक्ति है. जांच टीम को सबसे ज्यादा शक रोहित की पत्नी अपूर्वा पर है. यही वजह है कि क्राइम ब्रांच की एक टीम अपूर्वा को एम्स लेकर गई थी और वहां उसके नाखूनों और बालों के नमूने लिए गए. साथ ही घर के दो नौकरों के नाखूनों के नमूने भी लिए गए हैं. जो वारदात के वक्त घर में मौजूद थे.

रोहित की गर्दन पर मिले थे निशान

दरअसल, मौत के बाद रोहित की गर्दन पर रगड़ के निशान पाए गए थे. उसके एक हाथ पर भी ऐसा ही निशान था. लिहाजा, जांच अधिकारी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि रोहित शेखर की गर्दन पर मिले निशान किसके थे. कौन था वो शख्स जिसने उसका गला दबाया था. अब पुलिस इससे संबंधित जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रही है.

घर छोड़ मायके चली गई थी अपूर्वा

जांच के दौरान क्राइम ब्रांच को पता चला कि रोहित की हत्या से करीब महीने भर पहले रोहित और अपूर्वा के बीच काफी झगड़ा हुआ था. इसके बाद गुस्से में अपूर्वा घर छोड़ कर अपने मायके चली गई थी. वो 15 दिन पहले ही वापस रोहित के पास आई थी. इतना ही नहीं. कहते हैं कि दोनों के तलाक की बाच चल रही थी, जिस पर आखिरी फैसला अगले महीने जून में होना था.

ऐसे हुई थी रोहित-अपूर्वा की शादी

रोहित और अपूर्वा की मुलाकात एक मैट्रोमोनियल साइट के ज़रिए 2017 में हुई थी. इसके बाद दोनों की पहली मुलाकात लखनऊ में हुई. इस मुलाकात के बाद करीब साल भर तक दोनों लिव इन रिलेशन में रहे. फिर 12 मई 2018 को रोहित और अपूर्वा ने शादी कर ली थी. शादी दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में हुई थी.

कुछ समय बाद होने लगा था विवाद

शादी के कुछ वक्त बाद ही रोहित और अपूर्वा के बीच झगड़ा शुरू हो गया था. रोहित की मां के मुताबिक अपूर्वा अक्सर रोहित से लड़ती थी और उसे परेशान करती थी. रोहित का किसी महिला से संबंध को लेकर भी अपूर्वा का उससे झगड़ा होता था. उज्जवला का इलज़ाम है कि उनके दोनों बेटे रोहित और सिद्धार्थ की प्रॉपर्टी पर अपूर्वा की नजर थी.

तलाक को लेकर जून में होना था फैसला

रोहित की मां उज्जवला ने बताया कि रोहित और उसकी पत्नी अपूर्वा के बीच पिछले कुछ समय से तलाक की बात चल रही थी. जब भी आपस में झगड़ा होता था तो इस बारे में बात होती थी. तलाक को लेकर कई बार चर्चा होने के बाद यह तय हुआ था कि इस पर जून में फैसला होगा. मियां-बीवी में पिछले महीने भी झगड़ा हुआ था. झगड़े के बाद 3 से 29 मार्च तक अपूर्वा अपने मायके में रही थी. इसके बाद अपूर्वा 30 मार्च को वापस डिफेंस कॉलोनी आई थी.

उज्जवला का आरोप- संपत्ति पर थी अपूर्वा की नजर

यूपी और उत्तराखंड के सीएम रहे दिग्गज कांग्रेसी नेता एनडी तिवारी की मौत के बाद रोहित अकेला उनकी तमाम प्रॉपर्टी का वारिस था. रोहित की मां उज्जवला का आरोप है कि अपूर्वा और उसका परिवार रोहित की तमाम जायदाद को हड़पना चाहता था.

अलग-अलग कमरों में सोते थे रोहित-अपूर्वा

इतना ही नहीं इस मामले में एक एंगल ये भी है कि शादी से पहले अपूर्वा का एक ब्वॉयफ्रेंड भी था. घरवालों का मानना है कि वो उससे अभी भी बात किया करती थी. वहीं अपूर्वा और रोहित अलग-अलग कमरों में सोते भी थे. दोनों के बीच अब संबंध केवल नाम मात्र के थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay