एडवांस्ड सर्च

बढ़े अपराध पर दिल्ली पुलिस की सफाई- 2018 की तुलना में कम हुए जुर्म

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बढ़े अपराध पर दिल्ली पुलिस ने सफाई दी है. दिल्ली पुलिस के जन संपर्क अधिकारी मधुर वर्मा ने कहा कि दिल्ली में साल 2018 की तुलना में अपराधों में कमी आई है.

Advertisement
aajtak.in
अनुज मिश्रा नई दिल्ली, 24 June 2019
बढ़े अपराध पर दिल्ली पुलिस की सफाई- 2018 की तुलना में कम हुए जुर्म दिल्ली पुलिस के पीआरओ मधुर वर्मा ने अपराध के आंकड़े पेश किए (फाइल फोटो- ANI)

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बढ़े अपराध पर दिल्ली पुलिस ने सफाई दी है. दिल्ली पुलिस के जन संपर्क अधिकारी मधुर वर्मा ने कहा कि दिल्ली में साल 2018 की तुलना में अपराधों में कमी आई है. पीआरओ वर्मा ने बताया कि दिल्ली में जघन्य, महिलाओं और बुजुर्गों के साथ होने वाले अपराधों में कमी आई है. दिल्ली में अपराध रोकने के लिए पुलिस हर संभव कोशिश कर रही है. बता दें कि पीआरओ वर्मा का यह बयान दिल्ली में बढ़े अपराध को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ट्वीट के बाद आया है.  

मुख्यमंत्री केजरीवाल के ट्वीट का जवाब देते हुए दिल्ली पुलिस पीआरओ मधुर वर्मा ने कहा है कि दिल्ली में अपराध बढ़ा नहीं है. साल 2018 की तुलना में जघन्य अपराधों की संख्या में 10 फीसदी कमी आई है. बुजुर्गों के खिलाफ अपराध में भी 22 फीसदी कमी आई है. ज्यादा से ज्यादा फायर आर्म्स बरामद किए जा रहे है. अवैध हथियारों से क्राइम में 6 परसेंट की कमी आई है.

पीआरओ मधुर वर्मा ने कहा है कि दिल्ली में अपराध को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया है, ऐसा आंकड़ा नहीं है. दिल्ली में क्राइम का ग्राफ कम हुआ है. सीनियर सिटीजन की सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है. हमारे बीट अफसर उनसे मिलते है. दिल्ली में हाल ही में हुए 9 कत्ल की वारदातों पर पीआरओ वर्मा ने कहा कि महरौली वाला केस निजी था जबकि द्वारका वाला केस सुलझा लिया गया. साथ ही उन्होंने वसंत विहार ट्रिपल मर्डर केस को जल्द सुलझाने की बात कही.

साथ ही दिल्ली में बढ़े अपराध पर दिल्ली पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी मुख्यमंत्री केजरीवाल के ट्वीट का जवाब देते हुए ट्वीट किया है, जिसमें दिल्ली पुलिस ने दिल्ली में साल 2018 की तुलना में अपराध घटने की बात लिखी है. दरअसल, दिल्ली के वसंत विहार इलाके के एक घर में रविवार को एक बुजुर्ग दंपति और उनकी नौकरानी का खून से लथपथ शव पाए जाने के चंद घंटों बाद शहर में बढ़ते अपराध को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली पुलिस के बीच जुबानी जंग छिड़ गई. वहीं सोमवार को आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा में दिल्ली में बढ़ते अपराध का मुद्दा उठाया.

केजरीवाल के ट्वीट पर दिल्ली पुलिस का जवाब

मुख्यमंत्री ने 24 घंटे के भीतर नौ लोगों की हत्या से शहर में गंभीर अपराधों की भयावहता को लेकर दिल्ली पुलिस की निंदा की.

दिल्ली में बढ़े अपराध पर केजरीवाल का ट्वीट

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘दिल्ली में तेजी से बढ़ते अपराध के कारण स्थिति भयावह होती जा रही है. वसंत विहार इलाके में एक बुजुर्ग दंपति और उनकी नौकरानी की हत्या सहित 24 घंटे के भीतर शहर में नौ लोगों की हत्या हो गई. दिल्लीवासी सुरक्षा के लिए किसका दरवाजा खटखटाएं?’

बता दें कि दिल्ली पुलिस की कमान उपराज्यपाल के मार्फत केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय के अधीन है. दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय राजधानी को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग कर रही है, ताकि पुलिस की कमान दिल्ली सरकार के हाथ में रहे. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay